Follow Us:

RS बाली से बोले अग्निहोत्री, “बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभानअल्लाह”

कांग्रेस ने पूर्व मंत्री जीएस बाली की जयंती पर जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र से प्रदेशव्यापी रोजगार संघर्ष यात्रा का आगाज कर द

मृत्युंजय पुरी | Updated :

बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां तो सुभानअल्लाह का ये नारा नगरोटा बगवां में आज रोजगार संघर्ष यात्रा की  विशाल रैली में गूंजा. रैली की अध्यक्षता प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला समेत अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने की. नगरोटा बगवां में  आज कांग्रेस ने  6 बड़े बादे करते हुए  रोजगार  संघर्ष यात्रा की मशाल AICC के सचिव आरएस बाली को सौंपी .

पहला वादा 680 करोड़ युवा स्टार्टअप फंड 0% ब्याज पर लोन

दूसरा वादा 5 लाख नौकरियां, जिसमे सरकारी व निजी नौकरियां होंगी 

तीसरा वादा OPS की गारंटी

चौथा वादा पेपर लीक में 10 साल की सजामैरिट आधार पर होगी भर्तियां

पांचवा वादा होटल, हॉमस्टे, एडवेंचर -स्पोरट्स व बागवानी क्षेत्र में विशेष पैकेज

छठा वादा स्वास्थ्य शिक्षा पर्यटन व अन्य विभागों 2 लाख भर्तियां, भर्ती विधान पुलिस भर्ती स्वच्छता में होगीं एक लाख भर्तियां

आपको बता दें, कि आज नगरोटा बगवां में बाल मेले के साथ-साथ रोजगार संघर्ष यात्रा का बिगुल फूंका  गया जिसमें प्रदेश के सभी नेताओं ने अपनी भागीदारी दर्ज करवाई. नगरोटा बगवां में जीएस बाली के जन्मदिवस पर आज ये रोजगार यात्रा उन्हें समर्पित की गई क्यूंकि, जीएस बाली ने 2012 में बेरोजगारों के लिए लड़ाई लड़ कर बेरोजगारी भत्ता दिलाया था. जिसके चलते कांग्रेस पार्टी के शिर्ष नेतृत्व ने जीएस वाली को श्रृद्धाजंलि देने के लिए बेरोजगार संघर्ष की कमान व इसकी शुरूआत नगरोटा बगवां से की.

प्रदेश प्रचार प्रसार कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू  जीएस बाली को याद कर भावूक हुए और कहा कि जब बाली जी से जब हम किसी भी काम के लिए बोलते थे तो उन्होंने उस काम के लिए कभी मना नहीं किया. इतना ही नहीं सुखुू ने केंद्र और जयराम सरकार को घेरते हुए कहा कि मोदी जी से बैर नहीं जयराम जी की खैर नहीं….

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता अल्का लांवा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिमाचल में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. लांवा ने कहा कि 20 लाल पहले मेरी मुलाकात जीएस बाली से हुई थी. जब मैने उनसे पूछा था कि आप लोगों के दिलों में कैसे जगह बना लेतें हैं ….जो उन्होनें मुझे बताया और जो सिखाया उन्हीं आदर्शों के उपर मैं चली और आज विधायक बनीं हूं.

इस अवसर पर AICC के सचिव आरएस बाली ने कहा रोजगार संघर्ष यात्रा को लेकर जो जिम्मेवारी  हाई कमान ने उन्हें दी है उसे वह पूरी शिद्दत के साथ निभाएंगे. आरएस बाली ने कहा कि इस रोजगार यात्रा में हिमाचल प्रदेश के सभी बरोजगार युवा इस यात्रा में सम्मिलित होकर इस यात्रा को सफल बनाएंगे.

नगरोटा बाल मेले में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने आरएस बाली को मंच पर बुलाकर आने वाले कल की इशारा करते हुए कहा कि आप हमारे साथी विधायक होंगे. अग्निहोत्री ने जीएस बाली को याद करते हुए कहा कि बड़े मियां तो बड़े मियां थे लेकिन छोटे मियां तो सुभानअल्लाह हैं.

वही, प्रदेश चुनाव प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि देश भर में युवा बेरोजगार घूम रहें हैा लेकिन भाजपा सरकार उनकी सुध लेने को तैयार नहीं है,  उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन अब तक 16  लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं मिल पाया . इसके विपरित कई युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया. 

नगरोटा के विकास में जीएस बाली का है महत्वपूर्ण योगदान…

वहीं, उन्होंने कहा कि जीएस बाली ने नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र में विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. जिसमें टांडा मेडिकल कॉलेज, राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, घोड़व में वी- फार्मेसी कालेज, नगरोटा और बड़ोह में दो डिग्री कॉलेज बाली ने दिया. सरोतरी और सेराथाना में आईटीआई और कई स्कूलों को स्तरोन्नत करके बाली ने बच्चों को घरद्वार पर शिक्षा उपलब्ध कराई.

इसके अलावा विकास के मामले में परिवहन निगम का डिपो व आरएम कार्यालय, उपमंडलाधिकारी कार्यालय, तहसील कार्यालय, ओबीसी भवन, वेलफेयर कार्यालय, सिविल अस्पताल और ऐसे अन्य कई बड़े काम भी बाली की फेहरिस्त में शामिल हैं. जिनके माध्यम से जीएस बाली ने क्षेत्र की जनता को स्थानीय स्तर पर सुविधाएं प्रदान की हैं. पीजी रिहायश के माध्यम से कई लोगों को स्वरोजगार का मौका भी मिला था.

वहीं, उन्होंने  कहा कि जीएस बाली ने नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में जो भी विकास कार्य किए हैं उन्हें कभी भी नहीं भुलाया जा सकता.