Follow Us:

पुलिस ने हिरासत में लिए राहुल गांधी, संसद से विजय चौक की तरफ निकाल रहे थे मार्च

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया है. राहुल गांधी सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में धरने पर बैठे थे. उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद से विजय चौक की तरफ मार्च निकालकर अपनी मां सोनिया गांधी से की जा रही पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन

डेस्क |

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया है. राहुल गांधी सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में धरने पर बैठे थे. उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद से विजय चौक की तरफ मार्च निकालकर अपनी मां सोनिया गांधी से की जा रही पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस द्वारा रोके जाने पर वह धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें कस्टडी में ले लिया.

राहुल गांधी के अलावा दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी हिरासत में लिया है. राहुल गांधी को किंग्सवे कैंप ले जाया गया है. दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी सांसद यहां पर हैं. उन्होंने महंगाई के बारे में बात की, बेरोगारी के बारे में बात की. पुलिस हमें यहां नहीं बैठने दे रही हैं. संसद के अंदर चर्चा नहीं होने दी जा रही है और यहां वो हमें गिरफ्तार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत की सच्चाई है कि यह एक पुलिस राज्य है. यह सच है… पीएम नरेंद्र मोदी एक राजा है.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष में हिरासत में लिए जाने के बाद पार्टी के नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि विपक्ष की आवाज दबाने और कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने के लिए सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. उनके पास सिर्फ विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने और नोटिस भेजने का काम रह गया है और उनका दुरुपयोग किया जा रहा है. केंद्र लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने का हमारा अधिकार छीन रहा है.