Follow Us:

राज्यसभा चुनाव, विपक्षी दल भाजपा ने लगाए सरकार पर विधायकों पर दबाव बनाने के आरोप”

डेस्क |

राज्यसभा चुनाव, विपक्षी दल भाजपा ने लगाए सरकार पर विधायकों पर दबाव बनाने के आरोप, कहा व्हिप जारी कर कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालने के दिए जा रहे निर्देश, क्रॉस वोट को अमान्य बताने का गलत प्रचार कर रही कांग्रेस सरकार,चुनाव आयोग के निर्देश की भी हो रही उलंघना।

कल 27 फ़रवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल भाजपा ने सरकार पर चुनाव आयोग के निर्देश की उलंघना के आरोप लगाए हैं और कहा है कि जब से भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार उतारा है तबसे कांग्रेस सरकार अपने विधायकों पर कांग्रेस के उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालने के लिए दबाव बना रही है और इसके लिए सीएलपी चीफ व्हिप हर्ष वर्धन चौहान ने एक व्हिप भी जारी की है जो चुनाव आयोग के आदेशों की सरेआम उलंघना है।

नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता विधायकों पर दबाव बना रहे हैं। 22 फ़रवरी को सभी कांग्रेस विधायको को चीफ व्हिप हर्ष वर्धन चौहान ने कांग्रेस के उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने के लिए व्हिप जारी किया गया है।

जबकि चुनाव आयोग की साफ निर्देश है कि व्हिप जारी ही नही किया जा सकता। व्हिप में कहा गया है कि अगर कोइ विधायक क्रॉस वोट करता है तो वह अमान्य (invalid) होगा और विधायकी भी जाएगी।वहीं वोट डालने को लेकर मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि अधिकृत पोलिंग एजेंट को वोट दिखाना होना अगर क्रॉस वोट हुआ तो वह invalid माना जायेगा।

जबकि ऐसा नहीं है अगर विधायक दूसरी पार्टी को भी वोट डालता है तो वह invalid नही होगा। मामले को लेकर चीफ इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को भी प्रत्याशी और भाजपा की तरफ से पत्र लिखा गया है।