Follow Us:

शिमला: पर्यटकों से 1 लाख 40 हज़ार की ठगी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

पी.चंद |

राजधानी शिमला में पर्यटकों से 1 लाख 40 हज़ार की ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। शिमला पुलिस ने पर्यटकों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ठग गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपियों के कब्जे से लकी कूपन योजना से संबंधित सभी दस्तावेज और सामग्री बरामद कर ली है। जिसमें लैपटॉप, स्वाइप मशीन और विभिन्न प्रकार के फॉर्म शामिल हैं।

पुलिस ने इस मामले में नितेश कुमार यादव (29) पुत्र बिंदेश्वरी प्रसाद यादव निवासी जिला बांका बिहार, रजनीकांत पांडे (25) पुत्र स्व.रामजी पांडे निवासी जिला गाजीपुर यूपी, अरुण चौधरी (27) पुत्र यशवीर चौधरी निवासी बुराडी, उत्तरी दिल्ली, अमरीश दुबे (27) पुत्र बशिस्ता दुबे निवासी जिला बोकारो, झारखंड और निष्ठा कुमारी (27) दीपन सिंह निवासी जिला हजारी बाग झारखंड को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि सदर पुलिस द्वारा माल रोड़ में 06 सिंतबर को पर्यटकों की शिकायत पर कूपन से ठगी करने का मामला दर्ज किया था। 27 अगस्त को मालरोड़ में पति-पत्नी घूम रहे थे कि अचानक ये लोग उनसे मिले जिसमें कुछ उपहार पाने के लिए भाग्यशाली कूपन को खरोंचने के लिए कहा गया था। लकी कूपन में उन्हें अलग-अलग राज्यों में 10 साल का पैकेज मिला जिसमें वे साल में एक बार किसी एक राज्य का दौरा कर सकते हैं। इसके झूठ पर वे राजी हो गए और 1,40,000/- सदस्यता भुगतान भी कर दिया गया। हालांकि जब शिकायतकर्ता ने इसकी प्रामाणिकता की खोज की, तो उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हो गई है। जिसके बाद पर्यटकों ने मेल के जरिए पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाई थी।