Follow Us:

दक्षिण अफ्रीका के सोवेटों में गोलीबारी, 14 लोगों की मौत 3 की हालत गंभीर

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के सोवेटो शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई है. बार के अंदर हुई इस गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. घटना शनिवार देर रात को पेश आई है…

डेस्क |

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के सोवेटो शहर में गोलीबारी की घटना सामने आई है. बार के अंदर हुई इस गोलीबारी में 14 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. घटना शनिवार देर रात को पेश आई है.

बताया जा रहा है कि देर रात मिनीबस टैक्सी में कुछ लोगों का एक ग्रुप आया और बार में कुछ संरक्षकों पर गोलियां चला दीं। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस जांच कर रही है कि ये सामूहिक गोलीबारी आखिर क्यों हुई.

गौतेंग प्रांत के पुलिस आयुक्त लेफ्टिनेंट जनरल इलियास मावेला ने कहा, ‘हमें सुबह साढ़े 12 बजे के आसपास घटना के बारे में सूचना मिली. जब हम मौके पर पहुंचे तो 12 लोगों की मौत हो चुकी थी. बाद में दो और लोगों की मौत हो गई.’ घटनास्थल पर मिले कारतूसों की संख्या से संकेत मिलता है कि यह लोगों का एक समूह था, जिन्होंने संरक्षकों को गोली मारी थी। हमारे पास फिलहाल पूरी जानकारी नहीं है कि गोलीबारी करने वालों का मकसद क्या था और वे इन लोगों को क्यों निशाना बना रहे थे।