Follow Us:

उत्तर कोरिया ने किया हाइड्रोजन बम का परीक्षण, कई देश भूकंप से हिले

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अमेरिका की चेतावनी को अनसुना करते हुए उत्तर कोरिया ने एक बार फिर हाईड्रोजन बम का परीक्षण किया। इसके बाद उत्तर कोरिया ने भी इस परीक्षण की पुष्टि करते हुए कहा कि उसने हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया, जो पूरी तरह सफल रहा है। यह बम उत्तर कोरिया की लंबी दूरी की मिसाइलों से भी दागा जा सकता है। वहीं, इस धमाके की ताकत पिछले  पांचवें परीक्षण से 9.8 गुना ज्यादा थी। भूकंप संबंधी जानकारी देने वाली निगरानी संस्थाओं ने उत्तर कोरिया के मुख्य परमाणु स्थल के निकट 6.3 तीव्रता का विस्फोट दर्ज किया है।

दक्षिण कोरिया की सरकारी समाचार सेवा योनहैप के मुताबिक उत्तर कोरिया ने रविवार को जिस परमाणु बम का परीक्षण किया है वो जापान के नागासाकी शहर पर 1945 में गिराए गए बम से चार-पांच गुना ज़्यादा शक्तिशाली है

 अमरीका के प्रतिबंधों व चेतावनी के बावजूद उत्तर कोरिया के किंग का सनकीपन जारी है। इस बार दुनिया के लिए खतरों से बेपरवाह उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण के दावे किए जा रहे हैं जो अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सीधी चुनौती के रूप में माना जा रहा है।  दक्षिण  कोरिया का मानना है कि यह उत्तर कोरिया का अब तक का 'सबसे बड़ा परमाणु परीक्षण' है जो दुनिया को विनाश की और धकेल रहा है ।