Follow Us:

फिर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब, तस्वीर फिलिस्तीन की और कश्मीर का बताया

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का चेहरा फिर बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान किस कदर कश्मीर को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अफवाह और घड़ियाली आंसू बहाता है इसकी मिसाल संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) में दिखाई दी। यूएन में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कश्मीर में ज्यादतियों का जिक्र करते हुए जो तस्वीर दिखाई वह कश्मीर की नहीं बल्कि फिलिस्तीन के गाजा की थी।

कश्मीर में दहशदगर्दी को स्पॉन्सर करने वाला पाकिस्तान अब खुद ही बेनकाब हो गया है। अब महीला लोधी का सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ रहा है।

दरअसल, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को पाकिस्तान के इल्ज़ामों का एक-एक कर करारा  जवाब दिया। उन्होंने पाकिस्तान से कहा कि हम डॉक्टर-इंजीनियर बना रहे हैं और आप दहशतगर्द और जिहादी बना रहे हैं। पाकिस्तान ने सुषमा स्वराज के भाषण के ख़िलाफ़ 'राइट टू रिप्लाई' का इस्तेमाल किया। इस दौरान यूएन में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कश्मीर में ज्यादातियों का ज़िक्र करते हुए पैलेट गन की शिकार एक लड़की की तस्वीर दिखाई। उन्होंने कहा कि 'ये भारत के लोकतंत्र का चेहरा' है। मगर, इस दौरान उन्होंने बड़ी ग़लती कर गईं। उन्होंने जो तस्वीर दिखाई वो फ़िलिस्तीन की एक पीड़ित लड़की की थी। यानी मलीहा का ये दांव उन पर ही उल्टा पड़ गया।

मलीहा ने जिस लड़की की तस्वीर दिखाई वो 17 साल की फिलिस्तीनी लड़की राविया अबू जोमा की है जो 2014 में ग़ाज़ा में इज़राइली बमबारी के दौरान घायल हो गई थी। ये फोटो एक अवॉर्ड विनिंग फोटोग्राफ़र हेइछी लेवाइन ने ली थी।