Follow Us:

दिल्ली में होने वाले शूटिंग वर्ल्ड कप में 2 पाकिस्तानी शूटर्स पर रोक, नहीं मिला वीज़ा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा में CRPF काफिले पर आतंकी हमले से लोग कितने नाराज हैं इसका एक उदाहरण और देखने को मिला जब दिल्ली की करणी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप के दूसरे दिन बवाल हो गया। पाकिस्तान नई दिल्ली में होने वाले निशानेबाजी विश्व कप में भाग नहीं लेगा। खबरों के मुताबिक वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने आए 2 पाकिस्तानी शूटर्स को एंट्री से रोक दिया गया है। हालांकि वर्ल्ड कप आयोजन समिति और ISSF मामले को सुलझाने में जुटी हुई है।

पाकिस्तानी राष्ट्रीय राइफल निशानेबाजी महासंघ के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को पुष्टि की कि उसके निशानेबाजों को भारतीय उच्चायोग से वीजा नहीं मिला है। पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद ISSF विश्व कप में पाकिस्तानी निशानेबाजों के भाग लेने पर संदेह जताया जा रहा था।

एनएसआरएफ अध्यक्ष रजी अहमद ने कहा, ‘हमारे निशानेबाजों को बुधवार की सुबह रवाना होना था क्योंकि गुरूवार से विश्व कप शुरू हो रहा है लेकिन हमें वीजा नहीं मिला।’ उन्होंने कहा, ‘पुलवामा घटना के बाद हमें वीजा मिलने पर शक ही था जो आज सही साबित हुआ। यह दुखद है कि हमारे निशानेबाजों को ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का मौका नहीं मिलेगा।’