Follow Us:

बर्फीले मौसम में घंटों फंसे रहे पर्यटक, बच्ची समेत 23 की मौत

डेस्क |

उत्तरी पाकिस्तान में बर्फीले मौसम के बीच अपने वाहनों में फंसे होने के कारण लगभग 23 पर्यटकों की मौत हो गई. पंजाब प्रांत के रावलपिंडी के मुरी शहर में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे थे और इस बीच वहां पर भीषण बर्फबारी शुरु हो गई जिससे वहां पर गाड़ियां फंस गईं और प्रशासन बेबस हो गया.

जहां एक ओर पाकिस्तान के प्रसिद्ध पहाड़ी पर्यटन स्थल मुरी में भीषण बर्फबारी के कारण 23 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है वहीं पाकिस्तान के केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी का घटना को लेकर एक बेहद शर्मनाक बयान सामने आया है. एक न्यूज चैनल से बात करते हुए फवाद चौधरी ने कहा कि सरकार और प्रशासन फंसे हुए लोगों के लिए कुछ नहीं कर सकता, लोगों को अपना कॉमन सेंस का भी इस्तेमाल करना चाहिए.

जानकारी के अनुसार वहां अभी भी कई वाहनों के फंसे होने के कारण सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद से 64 किमी उत्तर पूर्व में स्थित मुरी को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया है. मुरी में मारे गए 23 पर्यटकों में एक 4 साल की बच्ची भी शामिल है. जो बर्फबारी के कारण सर्दी और निमोनिया की चपेट में आ गई और वाहनों के फंसे होने के कारण उसे समय पर अस्पताल नहीं ले जाया जा सका जिस वजह से उसकी मौत है गई.