Follow Us:

ताइवान के प्रमुख अधिकारी का होटल में मिला शव, चीनी धमकियों से तनाव जारी

डेस्क |

ताइवान रक्षा मंत्रालय की रिसर्च और डेवलपमेंट यूनिट के डिप्टी हेड ओ यांग ली-हिंग शनिवार की सुबह एक होटल के कमरे में मृत पाए गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी की मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना है. होटल के कमरे में ‘घुसपैठ’ का कोई भी निशानियां नहीं मिली हैं. हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारी की मौत के कारणों की जांच अभी चल रह है.

सीएनए ने कहा कि ओ यांग पिंगटुंग के दक्षिणी काउंटी की व्यावसायिक यात्रा पर थे, उन्होंने कहा कि उन्होंने विभिन्न मिसाइल उत्पादन परियोजनाओं की निगरानी के लिए इस साल की शुरुआत में पद ग्रहण किया था. ताइवान रक्षा मंत्रालय की रिसर्च और डेवलपमेंट यूनिट इस साल अपनी वार्षिक मिसाइल उत्पादन क्षमता को दोगुना से अधिक 500 के करीब करने के लिए काम कर रही है, क्योंकि यह द्वीप चीन के बढ़ते सैन्य खतरे के रूप में अपनी युद्ध शक्ति को बढ़ाता है.

बता दें कि ताइवान इस समय चीनी धमकियों और उसके सैन्य अभ्यास के चलते तनाव और संघर्ष से घिरा है. उसने अपनी सेना, मिसाइल सिस्टम और समंदर में गश्ती जहाजों को सक्रिय कर दिया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया है कि चीन की तर्कहीन और गैर-जिम्मेदाराना कार्रवाई को रोका जाए.