Follow Us:

सीरिया में आतंकवादियों ने बसों और ट्रकों को निशानी बनाकर किया हमला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दक्षिण पश्चिम एशिया के राष्ट्र सीरिया में एक आंकवादी हमला हुआ है। यहां के हमा प्रांत में सलामियाह शहर के नजदीक आतंकवादियों ने तीन यात्री बसों और ईंधन वाले ट्रकों को निशाना बनाकर हमला किया। इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गए। हमा प्रांत के गवर्नर मोहम्मद तारिक कृशाति ने आतंकवादी हमले और लोगों की मौत की पुष्टि की है।

जानकारी के अनुसार सीरिया के दैनिक समाचार पत्र ने सैन्य सूत्रों के हवाले से रविवार को अपनी एक रिपोर्ट में इस हमले की जानकारी दी थी। सूत्रों के मुताबिक यह हमला सलामियाह-रक्का राजमार्ग पर हुआ। इसके बाद वहां तैनात सीरियाई सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच झड़प शुरू हो गयी जिसके कारण राजमार्ग को बंद करना पड़ा।

गवर्नर कृशाति ने सीरिया के सरकारी टेलीविजन चैनल को बताया कि रविवार रात करीब नौ बजकर 30 मिनट पर ईंधन वाले ट्रकों और तीन यात्री बसों के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया गया।  हमले में नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि चार अन्य घायल हुए हैं। घटनास्थल से सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों की ओर भेज दिया गया है जबकि घायलों को सलामियाह के एक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आतंकवादियों ने इस हमले में छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया।