Follow Us:

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में लगे भारत समर्थक बैनर, लिखा- ‘महाभारत एक कदम आगे’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पाकिस्तान की राजधानी के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को कई भारत समर्थक बैनर लगे दिखाई दिए, जिन्हें लेकर पाकिस्तान पुलिस काफी परेशान दिखाई दे रही है बैनरों पर शिवसेना नेता संजय राउत के संदेश लिखे हुए थे इन बैनर को हटाने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बैनर के शीर्ष पर लिखा था- महाभारत एक कदम आगे।

बैनरों पर लिखा था, आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिन्दुस्तान का सपना पूरा करेंगे।

बता दें कि भारत सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया, जिससे संबंधित संकल्प को संसद ने भी पारित कर दिया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'संयुक्त राष्ट्र सिक्योरिटी काउंसिल (UNSC) में जम्मू-कश्मीर की स्थिति को विवादास्पद माना गया है। लिहाजा भारत सरकार का ये एकतरफा फैसला है और ये फैसला जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के लोगों को स्वीकार नहीं है'।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक, कश्मीर विवाद के दूसरे पक्ष के रूप में पाकिस्तान आर्टिकल 370 को खत्म करने वाले भारत के इस फैसले को काउंटर करने के लिए हर संभव कानूनी कदम उठाएगा। पाकिस्तान कश्मीर को लेकर अपने संकल्प पर आज भी कायम है। कश्मीर के राजनीतिक, लोकतांत्रिक और नैतिक विकास के लिए हम लड़ते रहेंगे'।