Follow Us:

कोरोना की नई लहर को लेकर अलर्ट, WHO ने दी ये सलाह

कोरोना महामारी का प्रकोप भारत के साथ अन्य देशों में बढ़ता जा रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए है.

डेस्क |

कोरोना महामारी का प्रकोप भारत के साथ अन्य देशों में बढ़ता जा रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए है. इसी कड़ी को देखते हुए WHO ने कोरोना वायरस की नई लहर के संकेत देते हुए लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन चीफ ने कहा है कि कोरोना के नए वैरिएंट बहुत तेजी से फैल रहे हैं. जिससे सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है.

कोरोना वायरस के मामलो में तेजी के लिए ओमिक्रोन के सब-वैरिएंट BA.4 और BA.5 को जिम्‍मेदार माना जा रहा है. डॉक्‍टर्स का कहना है कि BA.4 और BA.5 वैरिएंट बहुत तेजी से फैलते जा रहे हैं. देश में कोरोना की नई लहर से बचने के लिए प्रशासन को पहले से नए एक्शन प्लान बना लेने चाहिए. ताकि कोरोना के मामले सामने पर संभला जा सकें. कोरोना वायरस की नई लहर के लिए तैयार रहने की जरूरत है. क्योंकि हर नया वैरिएंट अधिक संक्रमण फैलाने के साथ तेजी से अपना रूप बदलता जा रहा है. ऐसे में सभी लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है. आपको बता दें कि BA.4 और BA.5 वैरिएट की वजह से पूरे विश्व में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं.

अमेरिका, फ्रांस, इटली, जर्मनी और जापान उच्च आय वाले देशों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े है. मृत्यु दर के मामले में अमेरिका और ब्राजील सबसे ऊपर हैं. भारत में भी पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले लगातार बढ़ते दिखे हैं और देश में कोरोना की वजह से मृत्युदर भी बढ़ती जा रही है. इसके साथ ही मंकीपॅाक्स के केस भी देश में आ गए हैं. केरल का एक व्यक्ति जो यूएई से आया हुआ है. उसमें मंकीपॅाक्स वायरस के लक्षण पाए गए है.