Follow Us:

महिला पटवारी मारपीट मामला, पीड़िता ने DC से लगाई न्याय की गुहार

बिट्टू सूर्यवंशी |

महिला पटवारी ने डीसी कांगड़ा से न्याय की गुहार लगाई है। महिला पटवारी के साथ 16 फरवरी को एक व्यक्ति ने मारपीट और अभद्र व्यवहार किया था, उक्त व्यक्ति को आज तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। वहीं महिला पटवारी के समर्थन में आए संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ ने जिला प्रशासन को स्पष्ट कर दिया है कि यदि शनिवार तक आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई तो महासंघ धरना प्रदर्शन के लिए विवश होगा, जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

महासंघ पदाधिकारियों के साथ बुधवार को डीसी से न्याय की गुहार लगाने पहुंची पीड़ित महिला पटवारी शालीनी कौंडल ने बताया कि वह इंदौरा के काठगढ़ पटवार घर में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि 16 फरवरी को एक व्यक्ति ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया तथा मारपीट की। घटना के पांच दिनों बाद भी आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया है।

महासंघ ने जिला प्रशासन से पटवार घरों में चौकीदारों की तैनाती करने का भी आग्रह किया। महासंघ ने जिला प्रशासन को महिला पटवारी से मारपीट करने वाले व्यक्ति को तीन दिनों के भीतर पकड़ने का अल्टीमेटम दिया है, अन्यथा महासंघ अपनी लड़ाई लड़ने को तैयार है।

महासंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि यदि इसी तरह महिला पटवारियों के साथ घटनाएं पेश आती रही तो महिला पटवारियों का काम करना करना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में संघ ने निर्णय लिया है कि पीड़ित पटवारी को न्याय दिलाने के लिए आखिरी दम तक लड़ाई लड़ी जाएगी।