Follow Us:

पू्र्व मंत्री बाली के घर गूंजी शहनाई, बेटी की शादी में पहुंचीं देश की धाकड़ हस्तियां

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जब देश की राजनीति, ब्यूरोक्रेसी और कॉरपोरेट से जुड़ी हस्तियां एक ही घर में शिरकत करने पहुंचे, तो चर्चा लाजमी है। मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के कद्दावर नेताओं में शुमार पूर्व मंत्री जीएस बाली के घर पर यही जलवा देखने को मिला। जीएस बाली के घर शहनाई की गूंज उठी और प्रदेश से लेकर देश भर के तमाम VVIP उनके घर आशीर्वाद देने पहुंचे। जीएस बाली की बेटी रती बाली की शादी में पार्टी लाइन से हटकर राजनीति के तमाम दिग्गज एक ही शामियाने में बैठे नज़र आए।

शादी-ब्याह से हटकर अगर इस समारोह की चर्चा की जाए तो उचित नहीं होगा, लेकिन जिस तरह से तमाम पार्टियों के दिग्गज नेता आशीर्वाद देने पहुंचे, वह जीएस बाली के राजनीति से ज्यादा निजी रिश्तों की हकीकत बयान करते हैं। कांग्रेस, बीजेपी, टीएमसी, एनसीपी समेत कई दलों के टॉप लीडर शादी समारोह में दिखाई दिए। इसके अलावा ब्यूरोक्रेसी की भी बड़ी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज कराए हुए थीं।

बीजेपी से पहुंचने वाली हस्तियां

जीएस बाली की बेटी की शादी में बीजेपी के तमाम शीर्ष चेहरे पहुंचे हुए थे। इनमें पार्टी के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, हिमाचल सरकार में कैबिनेट मंत्री किशन कपूर, अनिल शर्मा, विपन परमार, वीरेंद्र कंवर, मार्कंडेय, सांसद राम स्वरूप शर्मा और पवन राणा समेत कई हस्तियां मौजूद थीं। केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह भी बतौर अतिथि आशीर्वाद देने पहुंचे हुए थे।

इनके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शादी-समारोह में पहुंचने वाले थे। लेकिन, जानकारी के मुताबिक यातयात में बाधाओं के चलते ये दिग्गज नहीं पहुंच पाए। लेकिन, इनके शुभ संदेश ख़त के जरिए जीएस बाली तक जरूर पहुंचे।

बीजेपी के अलावा एनसीपी, टीएमसी और दूसरी पार्टियों के भी नेता दिखाई दिए। एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल, उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे समेत अन्य प्रदेशों के भी मंत्री मौजूद थे।

कांग्रेस से पहुंचने वाली हस्तियां

कांग्रेस आलाकमान के भी कई चेहरे शिरकत किए हुए थे। देश के पूर्व गृहमंत्री और हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी सुशील कुमार शिंदे शादी-समारोह में मौजूद थे। हालांकि, समारोह में उन अतिथियों पर तमाम लोगों का ध्यान ज्यादा रहा था, जो जीएस बाली के सहयोगी तो हैं, लेकिन पार्टी में उनके साथ मतभेद की चर्चा अक्सर मीडिया में सुर्खियां बटोरती हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुधीर शर्मा मौजूद थे। इसके साथ ही पीसीसी प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू, वरिष्ठ कांग्रेस नेता विद्या स्टोक्स, विप्लव ठाकुर, कौल सिंह ठाकुर, चंद्रेश कुमारी, जगजीवन पाल, संजय रतन, राजेश धर्माणी, आशीष बुटेल,करनेश जंग, समेत लगभग सभी पार्टी के पूर्व मंत्री और पदाधिकारी मौजूद थे।

ब्यूरोक्रेसी की हस्तियां

प्रदेश और देश की नौकरशाही की बड़ी-बड़ी हस्तियां भी जीएस बाली की बेटी को आशीर्वाद देने पहुंची थीं। इनमें से कई बड़े अधिकारी पारिवारिक सदस्य के तौर पर बारात की आगवानी करते दिखाई दिए। पूर्व गवर्नर और पूर्व सीबीआई निदेशक अश्वनी कुमार, नीति आयोग के सदस्य डॉक्टर विनोद पॉल, पूर्व चीफ सेक्रेटरी वीसी फारका, हिमाचल प्रदेश में सेक्रेटरी तरुण श्रीधर, अनिल खाची, गोपालदास शर्मा, अरुण शर्मा, ओमकार शर्मा, बत्ता, प्रमोद सक्सेना जैसी बड़ी हस्तियां मौजूद थीं। वहीं, प्रदेश के डीजीपी सीताराम मर्डी, IG अशोक तिवारी भी आशीर्वाद देने पहुंचे हुए थे। इनके अलावा देश के केंद्रिय सेक्रेटेरियेट के भी जाने-माने कई चेहरे बाली के बुलावे पर कांगड़ा पहुंचे हुए थे।

देश की सर्वोच्च अदालत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस टीएस ठाकुर भी विवाह-समारोह में शिरकत किए।

उद्योग और सीने-जगत की हस्तियां

 देश की कॉरपोरेट हस्तियों में मुकेश अंबानी से लेकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों के प्रतिनिधि कांगड़ा पहुंचे हुए थे। रिलयांस के मालिक मुकेश अंबानी का संदेश लेकर अंबानी ग्रुप के बालाकृष्ण सुब्रमण्यम भी मौजूद थे। इनके अलावा बीजीआर के चेयरमैन, किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लॉयंस के सीईओ भी कांगड़ा विवाह में पहुंचे हुए थे।

इसके अलावा फिल्म जगत से आफताब शिवदसानी समेत ग्लैमर-वर्ल्ड की हस्तियां कांगड़ा में बाली की बेटी को आशीर्वाद देने पहुंची थी।