Follow Us:

जयराम कैबिनेट की बैठक आज, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

समाचार फर्स्ट |

आगामी 9 मार्च को जयराम सरकार अपना पहला वार्षिक बजट पेश करने जा रही है। जिसे लेकर आज सोमवार सुबह करीब 11 बजे सचिवालय में कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया है। सीएम जयराम की अध्यक्षता में होने वाली इस कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए जाएंगे।

इस मंत्रीमंडल की बैठक में राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण के ड्राफ्ट को भी मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा कई संशोधित विधेयकों के ड्राफ्ट भी मंजूर होंगे। जिन्हें विधानसभा के बजट सत्र में पारित किया जाना है।

गौरतलब हौ कि इससे पहले ये बैठक 3 मार्च को तय की गई थी लेकिन बाद में ये 5 मार्च के पोस्टपोन कर दी गई। बजट सत्र से ठीक एक दिन पहले अब कैबिनेट की बैठक हो रही है। 6 मार्च को विधानसभा बजट सत्र शुरू हो रहा है। इस बैठक में सरकार कई अहम फैसले ले सकती है।

लंबे समय से अधर में लटके पुलिस भर्ती और कंडक्टर भर्ती के परिणाम पर सरकार इस बैठक में फैसला ले सकती है। प्रदेश के हजारों बेरोजगार युवा इन परिणामों के आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब इन भर्तियों पर सरकार अंतिम फैसला ले सकती है।  इसके अलावा बैठक में विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की घोषणा भी सरकार कर सकती है।

बता दें कि कैबिनेट बैठक के बाद प्रदेश बीजेपी चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक 5 मार्च को होटल पीटरहॉफ में देर शाम 8 बजे शुरू होगी। ये बैठक चुनाव समिति के अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में होगी। इस बैठक में पार्टी की तरफ से राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी के नामों पर विचार किया जाएगा।