Follow Us:

यहां नशे के सौदागरों के आगे लाचार हुई पुलिस

सुनील |

बिलासपुर के घुमारवीं शहर और इसके आसपास के क्षेत्रों में नशे के सौदागरों के आगे पुलिस पूरी तरह से लाचार हो गई है। क्षेत्र में नशे का कारोबार पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है और नशीले पदार्थ आसानी से यहां युवकों और छात्रों को नशे की गर्त में धकेलने के लिए उपलब्ध हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र की छोटी-मोटी दुकानें शाम ढलते ही मयखानों में तबदील हो रही हैं। नशे का कारोबार करने वाले ये लोग आए दिन अपने चुगंल में स्कूल और कालेज के छात्रों को फंसाकर अपने चंद मुनाफे के खातिर दूसरों के घरों के चिरागों को बुझाने को आतुर हैं। नशा कोई भी हो एवह आसानी से इन नौजवानों को उपलब्ध हो रहा है ।  पुलिस ने कुछ समय पूर्व में घुमारवी के दकड़ी चौक पर एक गाड़ी से लगभग चार सौ ग्राम चिटटे सहित दो लोगो को गिरफ्तार किया था तथा कुछ दिन पहले भी घुमारवी के साथ ही कसोहल पुल के पास युवक के पास चिटटा बरामद किया है ।

शिविरों से आगे नहीं बढ़ पा रहे जागरूकता कार्यक्रम
बेशक पुलिस भी  समय समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए शिविरों का आयोजन करवाती रहती है और लोगों से सहयोग की कामना करती रहती है। यह सब आयोजन जब होते हैं तो सभी वहां पर ही खत्म हो जाता है तथा पुलिस को लोगों से भी कोई सहयोग नहीं मिलता है । इसका कारण ही है कि समाज में दिन प्रतिदिन नशे के धंधे में संलिप्त यह लोग आए दिन नए हंथकड़े अपना कर युवाओं को अपने जाल में फंसा लेते हैं तथा अच्छा खासा मुनाफा कमा रहे हैं । शहर के प्रंबुद्ध लोग भी अब इन नशा के कारोबारियों परेशान हैं, क्योकि नशे में धुत युवक कभी भी चौराहे और शहर में देखे जा सकते हैं ।

पुलिस के पास नहीं है सूचना
डीएसपी राजेन्द्र  कुमार जसवाल ने कहा कि पुलिस के पास शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों में नशे के खिलाफ कोई सूचना नहीं है कि लोग नशे का कारोबार कर रहे हैं ।अगर फिर भी ऐसा हो रहा है तो लोग बेझिजक हमे सूचना दे सकते हैं तथा उसका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। नशा समाज के लिए एक बुराई है, इसे तभी खत्म किया जा सकता है जब लोग भी अपना योगदान दे तथा पुलिस सदैव तत्पर तैयार रहती हैं, पर लोग भी अपना सहयोग करे। पुलिस नशे का कारोबार करने वालो को हरगिज नहीं बखशेंगें ।