Follow Us:

विधानसभा के बाहर गरजे HRTC प्रशिक्षु परिचालक, स्थायी पॉलिसी बनाने की उठाई मांग

समाचार फर्स्ट |

एचआरटीसी में पिछले 4 वर्षों से सेवाएं दे रहे प्रशिक्षु परिचालकों ने एक बार फिर से वर्तमान सरकार से उन्हें स्थायी नीति बनाने की मांग को दोहराया है। वीरवार को इस संबंध में प्रशिक्षु परिचालकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर स्थायी पॉलिसी नहीं बनाई गई तो भविष्य में आंदोलन की राह भी अपनाई जा सकती है। प्रशिक्षु परिचालकों ने मुख्यमंत्री सहित परिवहन मंत्री से स्थायी पॉलिसी बनाने की मांग की है।

परिचालकों का कहना है कि निगम में प्रशिक्षण के नाम पर केवल एचआरटीसी प्रबंधन अपने कंडक्टरों की कमी को पूरा कर रहा है और बार-बार उन्हें निगम में सेवाएं देने के लिए बुलाया जा रहा है। इस दौरान प्रशिक्षित परिचालक संघ के प्रधान नरेश कुमार पठानिया ने मंत्रियों को बताया कि परिचालकों का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद पिछले 3 वर्षों से उनसे सेवाएं भी ली जा चुकी हैं लेकिन सरकार द्वारा अभी तक स्थायी रोजगार देने के बारे में कोई कदम नहीं उठाया गया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि बेरोजगार परिचालकों के विषय पर विचार कर उचित कदम उठाए जाएं ताकि प्रशिक्षण प्राप्त हजारों परिचालकों को नौकरी मिल सके और वे अपने परिवार का पालन-पोषण कर सकें।   इस दौरान दर्जनों प्रशिक्षु परिचालकों के साथ महिला प्रशिक्षु परिचालक भी उपस्थित रहीं। उन्होंने भी सरकार से निगम में उनकी स्थायी सेवाओं के लिए अपनी आवाज को बुलंद किया।