Follow Us:

खुशखबरी! HPSSC ने खोला नौकरियों का पिटारा, 1500 पदों पर होंगी भर्ती

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्‍छी खबर आई है। प्रदेश में नए वित्तीय वर्ष के साथ ही युवाओं के लिए नौकरियों का पिटारा खुलने वाला है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग में बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग करीब 1500 रिक्त पदों पर भर्तियां करेगा।

कर्मचारी चयन आयोग करीब 23 विभिन्न पोस्ट कोड के तहत डेढ़ हजार पदों पर भर्तियां करेगा। 23 अप्रैल से विभिन्न पोस्ट कोड के तहत आवेदन मांगे जाएंगे। जनजातीय क्षेत्रों में बर्फबारी और प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के चलते आयोग ने अप्रैल में नई भर्तियां करने का निर्णय लिया है। भर्तियों को लेकर अभी तक एक दर्जन विभागों से खाली पदों का रिकॉर्ड आयोग के पास पहुंच चुका है।

जिन विभागों में भर्तियां होंगी उसमें शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य, आईपीएच, लोनिवि और बिजली बोर्ड समेत अन्य विभागों में खाली पदों को भरा जाना है। इसके चलते आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, आयोग के पास विभिन्न विभागों से रिक्त पदों का रिकॉर्ड पहुंच चुका है। 

प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि विभाग द्वारा ऑनलाइन सिस्टम को भी अपग्रेड किया जा रहा है। कर्मचारी चयन आयोग इस बार अपने सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग को हाइटेक कर रहा है। इस बारे में आयोग अधिसूचित बैंकों और आईटी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठकें भी कर चुका है।