Follow Us:

आपदा प्रभावित परिवारों की मदद के लिए आगे आया थिंक द बिग एनजीओ

Desk |

  • नेक कार्य कर मानवता की पेश की मिसाल

शिमला रामपुर के समेज मे आई प्राकृतिक आपदा से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए थिंक द बिग NGO ने आगे आकर मानवता की मिसाल पेश की है ! NGO ने आपदा प्रभावित परिवारों के लिए 41, 600 की आर्थिक मदद के आलवा कुछ राहत सामग्री दी है जिसमें आटा, दाल, चावल, तेल सहित मुलभूत आवश्यकताओं से जुड़ी कई चीजें शामिल है । आपको बता दें बीते 31 जुलाई की मध्य रात्रि में आई जल प्रलय ने शिमला के समेज में सब कुछ तबाह हो गया है. पूरे गाँव का नामोनिशान मिट गया है. तीन दर्जन लोग काल का ग्रास बन गए। जिन लोगो की जान बच गई है. वो सरकार द्वारा बनाएं गए राहत शिविरों में रहने क़ो मजबूर है।

थिंक द बिग NGO के पदाधिकारी ने कहा कि ज़ब उन्हें मालूम पड़ा कि रामपुर के समेज मे प्राकृतिक आपदा आई है. पूरा गाँव तबाह हो गया है. हादसे में कई लोगो ने अपने परिजनों क़ो खो दिया है। और जमीन पूरी तरह तबाह हो गई है। ऐसे में जो लोग चले गए है उनको तो कोई वापस नहीं ला सकता है लेकिन जिन लोगो का सब कुछ तबाह हो गया है.उनकी मानवता के नाते हम सभी क़ो उनकी मदद करनी चाहिए.

इस उद्देश्य से थिंक द बिग NGO और कोटखाई के रत्नाडी पंचायत के लोगों ने एक छोटी से पहल की और एनजीओ पदाधिकारी संजय सारटा, कुलदीप सिंह, ओम प्रकाश शोपटा अरुण सारटा, संजीव किष्टा और रमन युवाओं ने समेज गाँव पहुँच कर प्रभावित परिवारों तक मदद पहुँचाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा कहीं भी आ सकती है, ऐसे में सभी लोगो क़ो समेज वासियो की मदद के लिए आगे आकर मानवता की मिसाल पेश करनी चाहिए.