Follow Us:

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने किया कंगना रनौत पर पलटवार

DESK |

  • मेडिकल डिवाइस पार्क को लेकर बोले पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश के हितों का नहीं रख ध्यान

हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने मंडी से सांसद कंगना रनौत के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कंगना के बयान को बचकाना बताया है. शिमला में मीडिया से बातचीत के दौरान उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि कंगना अभी राजनीति में नहीं है इसलिए वह ऐसे बयान दे रही है इस दौरान हर्षवर्धन चौहान ने मेडिकल डिवाइस को लेकर कहा कि इससे प्रदेश को लाभ नहीं होगा पूर्व सरकार ने हिमाचल के हितों का ध्यान नहीं रखा.

उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि इस मेडिकल डिवाइस पार्क से प्रदेश सरकार को लाभ नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मेडिकल डिवाइस पार्क बनाने में पूर्व भाजपा सरकार ने हिमाचल के हितों का ध्यान में नहीं रखा उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने एक रुपए प्रति मीटर पर जमीन और तीन रुपए प्रति यूनिट बिजली उपलब्ध कराने का करार किया था. प्रदेश को इससे लाभ नहीं होगा. उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार 30% भाग पर मेडिकल डिवाइस पार्क बनाएगी बाकी जमीन को बाजार के दामों पर बेचकर ग्रीन इंडस्ट्री और जेनेरिक मेडिसिन को प्रोत्साहन देगी. वहीं प्रदेश के सीमांत क्षेत्रों में अवैध खनन को लेकर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सीमांत क्षेत्रों में अवैध खान रोकने के लिए सरकार गंभीर है उन्होंने कहा कि इसको लेकर मुख्यमंत्री के सख्त आदेश हैं की किसी भी दल या किसी भी ओहदे पर बैठे व्यक्ति को संलिप्त होने पर बक्शा नहीं जाए उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को अवैध रोकने के लिए सख्त निर्देश दे दिए गए हैं.

विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि 27 अगस्त से प्रदेश में मानसून सत्र शुरू होगा उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार इसमें 10 बैठकें होगी अब तक सभी सरकारों के कार्यकाल में 5 से 6 बैठके होती थी उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने यह फैसला इसलिए लिया ताकि पक्ष और विपक्ष के लोग सरकार के समक्ष अपनी बात रखें और एक सकारात्मक चर्चा प्रदेश के हितों को लेकर सदन में हो.