Follow Us:

ठानपुरी के पास बाइक-बस की टक्‍कर, तीन की मौत

|

Kangra: हिमाचल के कांगड़ा में गुरुवार देर रात हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस और बाइक में जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में दंपती समेत 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सूचना के अनुसार, पुलिस थाना नगरोटा बगवां के अधीन ठानपुरी में गुरुवार रात 11 बजे यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि तीनों बाइक सवार शादी समारोह से घर लौट रहे थे। इस दौरान इनकी बाइट की बस से टक्कर हो गई। इससे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 ने अस्पताल में दम तोड़ा।

हादसे के बाद रात में ही इन्हें डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। बताया जा रहा है कि बाइक सवार एक स्कूटी को ओवरटेक करते हुए बस से टकरा गए। रोडवेज की बस चंडीगढ़ से बैजनाथ जा रही थी।

मृतक की पहचान सदरपुर (टांडा ) निवासी राकेश कुमार (35), गुलशन कुमार (34) और गुलशन की पत्नी सुमन (31) के तौर पर हुई है। तीनों मृतक नगरोटा में रिश्तेदारों के घर शादी समारोह में भाग लेने आए थे। घर लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए। दोनों युवक मेडिकल कॉलेज टांडा में बतौर वार्ड-बॉय काम करते थे। एक ही गांव के 3 लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर से क्षेत्र में मातम परसा है।

मृतक दंपती का 10 महीने का एक बेटा भी है, जिसे वह घर पर दादी के पास छोड़कर शादी में गए थे। मृतकों का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद मृतक देह उनके परिजनों को सौंप दी गई है। शुक्रवार को सदरपुर टांडा के सारे बाजार बंद रहे।

डीएसपी कांगड़ा अंकित शर्मा ने बताया पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर सड़क दुर्घटना की जांच शुरू कर दी है। बस को कब्जे में लिया गया है। रात को ही बस में सवार यात्रियों को दूसरी बस में बैठाकर रवाना किया गया।