Follow Us:

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार गिरी, येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले ही बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। येदियुरप्पा ने अपना भाषण देने के बाद ही इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी फिर से मेहनत करेगी और 150 से ज्यादा सीटें लाएंगे। बदलते घटनाक्रम में बीजेपी के पास बहुमत के लिए पर्याप्त संख्या बल नहीं जुट पा रहा था और हाईकमान खरीद-फरोख्त के आरोपों से बचना चाह रही थी। अब कांग्रेस और जेडीएस की सरकार बननी तय है। 

अपने भाषण के दौरान येदियुरप्पा ने किसान, लिंगायत और प्रदेश के विकास को लेकर अपनी बात कही। उन्होंने कहा, ' जनता ने हमें 113 सीटें नहीं दी। अगर वह ऐसी करती तो राज्य में स्थिति बदल जाती, दूसरी तस्वीर होती। राज्य को ईमानदार नेताओं की जरुरत है। मेरे सामने आज अग्निपरीक्षा है। मैं फिर से जीत के आऊंगा। हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. राज्य के हर क्षेत्र में जाऊंगा और जीतकर आऊंगा। राज्य में जल्द चुनाव होगा।

येदियुरप्पा ने किसानों के हवाले से कहा कि किसान आंसू बहा रहे हैं। करीब 3,700 किसानों ने खुदकुशी की। उन्होंने कहा कि वह जब तक जिंदा रहेंगे किसानों के लिए काम करेंगे।

दूसरी तरफ येदियुरप्पा के इस्तीफा देते ही कांग्रेस और जेडीएस ने इसे जनता की जीत करार दिया है। जेडीएस का कहना है कि वह कांग्रेस के सहयोग से सरकार बनाने जा रही है। राज्य में लोकतंत्र की जीत हुई है।