Follow Us:

ठियोग क्षेत्र की बदहाली को लेकर सचिवालय के बाहर अनशन पर बैठी माकपा

पी. चंद |

ठियोग के माकपा विधायक राकेश सिंघा अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर तीन दिन के अनशन पर  बैठ गए हैं। शिमला सचिवालय के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे राकेश सिंघा ने कहा कि ठियोग-कुमारसैन में सड़कों की स्थिति बदहाल है। जिससे लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

पानी बिजली की दिक्कत से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है। किसान बागवान परेशान हैं। कुमारसैन के स्वास्थ्य केंद्रों में स्टाफ की कमी के कारण स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। क्षेत्र के अस्पताल आधे स्टाफ के सहारे चल रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारसैन इन दिनों एक डाक्टर के सहारे चल रहा है।  सिंघा ने इन तमाम समस्याओं की पूरा करने की मांग उठाई है।

आम आदमी पार्टी भी भूख हड़ताल पर बैठी

वहीं, दूसरी तरफ सोलन अस्पताल की दयनीय स्थिति को लेकर आम आदमी पार्टी भी भूख हड़ताल पर बैठ गई हैं। इनके साथ स्थानीय लोग भी धरने पर बैठे हैं। धरने पर बैठी आम आदमी पार्टी की रीता, मनोज रघुवंशी राजीव अरोड़ा और रोहित गुप्ता ने कहा कि पिछले सात दिनों से भूख हड़ताल पर बैठें हैं। फिर भी हॉस्पिटल सोलन की दशा को लेकर सरकार नहीं जागी है। कांग्रेस और बीजेपी की दोनों सरकारों ने इस हॉस्पिटल की अनदेखी की है। इन्होंने कहा कि जब तक समस्या का समाधान नही हो जाता तब तक अनशन जारी रहेगा।