Follow Us:

कश्मीर: कुलगाम में सेना ने ढेर किए 3 आतंकी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और पुलिस ने आज सुबह साझा ऑपरेशन में उन तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार  तीनों मारे गए आतंकी उसी आतंकी संगठन का हिस्सा हैं जिन्होंने शुक्रवार रात ट्रेनी कांस्टेबल सलीम को अगवा कर उसकी हत्या कर दी थी।

पुलिस के अधिकारी ने  जानकारी देते हुए कहा आतंकवादियों की मौजूदगी खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। सेना भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और तीन आतंकियों को मार गिराया।

मारे गए तीन आतंकियों की पहचान उमर राशिद, सुहैल और पाकिस्तानी आतंकी अबु मौविया को तौर पर हुई। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं जिसमें दो AK47 रायफल, चार मैगजीन, एक कार्बाइन शामिल है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर पुष्टि की है कि जिन लोगों ने कॉन्सटेबल सलीम को मारा था वो आतंकी मारे गए हैं। आतंकियों के तीन शव बरामद हुए हैं। एनकाउंटर वाली जगह से तीन हथियार भी बरामत हुए हैं।