Follow Us:

12 साल से नहीं मिली बस सुविधा, हजारों लोगों को बिना बस के होना पड़ रहा परेशांन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश सरकार बेहतर परिवहन सुविधा देने की बात करती हो लेकिन सरकार के बादे और दावे हमेशा खोखले साबित होते हुए नजर आते हैं। चम्बा ज़िला के कंदला पंचायत के मऊआ क्षेत्र के लिए आज भी बस सुविधा नहीं हैं। बर्ष 2006 में बने मोहड़ी मऊआ मार्ग पे 12 साल बीत जाने के बाद भी आजतक सरकार परिवहन की बस सुविधा देने में नकाम रही हैं। जिसके चलते यह को 2000 की आबादी मार्ग होने के बाबजूद भी पैदल और निजी वाहनों के सहारे आठ किलोमीटर का सफर तय करने को मजबूर हैं।

चुनाव नाजदीक आते ही यहां के लोगों के साथ दोनों पार्टियों के उम्मीदवार हसीन सपने तो जरूर दिखाते हैं। लेकिन मतलब निकल जाने के बाद अपनी शक्ल दिखाना भी पसंद नहीं करते और आज भी ये लोग गुलामों की तरह ज़िंदगी जीने को मजबूर हैं। हैरानी की बात तो ये हैं कि जब भी ये लोग बस सुविधा की बात करते हैं तो इन्हें आश्वासनों के सिवाए आजतक कुछ नहीं मिला ,अब ये भोली भाली जनता सरकार से सवाल पूछ रही हैं कि जनाब हम भी आपके वोटर हैं और सरकार को वोट देते हैं।लेकिन हमसे सौतेला व्यवहार करना सरकार कब बंद करेगी। अगर लोग अपात  स्थिति कहीं जाते हैं तो निजी वाहन चालक मनमर्जी का किराया बसूलते हैं।

वहीं दूसरी और लोगों का कहना हैं कि पिछले कई सालों सड़क बनी हैं लेकिन सरकार यहां निगम की कोई बस लगाने को तैयार नहीं हैं। 2006 में बनी इस सड़क में आजतक कोई बस नहीं आती। जिसके चलते हमें निजी गाड़ियों का सहारा लेना पड़ता है। जो मनमर्जी का किराया लेते हैं हम सरकार से मांग काटते है कि जल्द यहां परिवहन निगम की बस लगाई जाए।