Follow Us:

नूरपुर में स्कूल बसों की ARTO ने की चेकिंग, 8 के काटे चालान

समाचार फर्स्ट डेस्क |

रोजाना प्राइवेट स्कूल बसों में कोई न कोई हादसा हो रहा है। ज्यादातर हादसा बस में ओवर लोडिंग की बजह से होता है। बार-बार स्कूल बस हादसा होने के बावजूद भी कुछ प्राइवेट स्कूल वाले कानून की धज्जियां उड़ाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोमवार को एआरटीओ रमन शर्मा और उनकी टीम ने नूरपुर में स्कूल की छुट्टी होने पर नाका लगाया और हर स्कूल की आने जाने वाली बसों की अच्छी तरह चेकिंग की।

रमन शर्मा ने बताया कि आज कुल मिलाकर 12 चालान किए गए जिसमें 8 चालान स्कूल बसों के हैं और 4 चालान अन्य वाहनों के काटे हैं। उन्होंने बताया कि जो सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश हैं उसके अनुसार और जो हिमाचल प्रदेश सरकार के आदेश हैं, उसके अनुसार समय-समय पर बसों की चेकिंग की जा रही है। बच्चों की सुरक्षा हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग का हमेशा प्रयास रहता है कि चालकों को शिक्षित किया जाए ताकि कोई दुर्घटना न हो। जैसे कि पीछे नूरपुर में स्कूल बस हादसा हुआ था उसके बाद सरकार इस मामले पर बड़ी गम्भीर हो गई है। विभाग द्वारा प्रयास रहता है कि समय- समय पर बसों की चेकिंग हो। स्पीड गवर्नर लगे हों। ओवरलोडिंग न हों। बसों में हेल्पर हो व साइड में ग्रिल लगी हों। इन मानकों पर निरीक्षण किया जाता है।