Follow Us:

18वें अखिल भारतीय कॉर्फ बॉल फेडरेशन कप का शुभारंभ, 9 राज्यों के 250 खिलाड़ी ले रहे भाग

रविंद्र, ऊना |

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने तीन दिवसीय 18वें अखिल भारतीय कॉर्फ बॉल फेडरेशन कप का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में 9 राज्यों के लगभग 250 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इस मौके पर पंचायती राज मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश को खेल राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार खेल और खिलाडि़यों के लिए मूलभूत ढांचा तैयार करने को वचनबद्ध है।

मंत्री ने बताया कि सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकारी नौकरियों में 3 प्रतिशत आरक्षण दे रही है। जिला ऊना में हॉकी और एथलेटिक्स के लिए बुनियादी ढांचा और सुदृढ़ बनाया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश की जलवायु खेल और खिलाड़ियों के अनुकूल है, ऐसे में सरकार हर पंचायत में खेल मैदान विकसित करने का प्रयास कर रही है।

मंत्री ने खिलाड़ियों से खेल भावना के साथ खेलने की अपील की और कहा कि खेल का मैदान हमें अनुशासन सिखाता है। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल युवाओं को नशे से दूर ले जाने का सशक्त माध्यम भी है। प्रदेश सरकार नशे की सामाजिक बुराई पर अंकुश लगाने का हर संभव प्रयास कर रही है ताकि युवा पीढ़ी को इस दलदल में जाने से बचाया जा सके। नशे के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई जा रही है और सरकार किसी भी सूरत में यहां नशा माफिया को पांव पसारने नहीं देगी। उन्होंने हिमाचल प्रदेश कॉर्फ बॉल फेडरेशन को अपनी ऐच्छिक निधि से 21,000 रुपए देने की घोषणा भी की।