Follow Us:

पांवटा साहिब: बार- बार तहसील के चक्कर काट रहे किसान, नहीं हो रहा कोई भी काम

रोबिन शर्मा |

गिरीपार क्षेत्र के लोग कमरोउ तहसील के चक्कर काट-काट के थक चुके हैं लेकिन कोई भी कार्य नहीं हो पा रहे हैं। पहाड़ी क्षेत्र के किसान अपने कामकाज को छोड़कर तहसील में अपनी फर्द निकालने के लिए कई बार जा चुके हैं पर वहां पर उनका कार्य नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने लोकमित्र केंद्र के भी चक्कर काटना शुरू किया पर वहां पर भी पता चला की तहसील की कनेक्टिविटी की कमी के कारण यह समस्या पैदा हो रही है। मेहनत मजदूरी करने वाला मजदूर अपने ₹200 की मजदूरी छोड़ कर अपना फर्द निकालने के लिए तहसील पहुंच रहा है पर वहां पर अधिकारी सिर्फ कुर्सी तोड़ने के लिए बैठे हैं पर लोगों की समस्या का कोई भी समाधान नहीं कर रहे हैं।

क्या कहा ग्रामीणों ने

ग्रामीणों ने बताया के अपने बच्चों के साफी टिकट बनाने के लिए हमने तहसील के चक्कर काट रहे हैं पर कोई भी अधिकारी सही ढंग से बात नहीं करते हैं। जिससे ग्रामीण परेशान होकर अब लोकमित्र केंद्र का दरवाजा खट खटा रहे हैं लेकिन वहां पर भी इनका कार्य सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। ऐसे में ₹200 मेहनत मजदूरी करने वाला किसान परेशान हो रहा है इनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। उन्होंने सरकार से गुजारिश की है कि इस समस्या का समाधान किया जाए वह अधिकारियों को सही ढंग से कार्य करने के लिए आदेश दिए जाएं।

वहीं मीडिया द्वारा तहसीलदार से बातचीत करने पर इस गंभीर विषय की जानकारी लेने की कोशिश की तो कमरोंउ के तहसीलदार ने बात करने के लिए आनाकानी की।