Follow Us:

इस साल मौसमी फ़ल के 17715 पौधों की है मांग, बाकी जरूरत के हिसाब से किए जाएंगे आयात

पी. चंद, शिमला |

ठियोग के माकपा विधायक की गैरमौजूदगी में आशीष बुटेल ने शिक्षा मंत्री से पूछा कि ठियोग विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल एवं नॉन मेडिकल स्ट्रीम है। इनमें कितने पद ख़ाली हैं?

जवाब में सुरेश भारद्वाज ने बताया कि ठियोग में 8 मेडिकल कॉलेज और 10 नॉन मेडिकल कॉलेज हैं। इनमें शिक्षकों का कोई पद खाली नहीं है।

इसके बाद प्रश्नकाल में आशा कुमारी की गैरमौजूदगी में उनके द्वारा अधिकृत जगत सिंह नेगी ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री से पूछा कि मौसमी फ़ल के पौधों की मांग की क्या प्रक्रिया है। सलूणी में कितने पौधे उपलब्ध हैं। सरकार समय पर इन पौधों को उपलब्ध करवाने के प्रति कृतसंकल्प है?

जवाब में महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि मौसमी फ़ल के 17715 पौधों की मांग इस साल है। 15,200 पौधे बांट दिए गए। बाकी जरूरत के मुताबिक पौधे आयात किए जाएंगे। जिनकी प्रक्रिया जारी है।

प्रश्नकाल का अंतिम सवाल कुल्लू के कांग्रेसी विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने शहरी विकास मंत्री से पूछा कि कुल्लू और भुंतर में कूड़ा संयंत्र की क्या स्थिति है। इसको लगाने में देरी क्यों हो रही है?

जवाब में शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने बताया कि ग्राम पंचायत पीज में ये सयंत्र लगना है। लेकिन पंचायत इसमें एनओसी नहीं दे रही है। मामला न्यायालय के विचाराधीन चल रहा है।