Follow Us:

पुलवामा आतंकी हमले का असर, HRTC ने जम्मू के लिए बंद की बस सर्विस

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद तनावपूर्ण स्थिति देखते हुए हिमाचल से एचआरटीसी बसों को जम्मू नहीं भेजा जा रहा है।  इस बाबत निगम ने आदेश जारी किए हैं। हालात सामान्य होने तक निगम की बसों को पठानकोट तक ही भेजा जा रहा है। जम्मू में जारी हाई अलर्ट के बाद एचआरटीसी जम्मू-कश्मीर के सभी रूट फिलहाल के लिए स्थगित किए हैं। निगम के आगामी निर्देशों के बाद ही एचआरटीसी की बसें जम्मू तक जा पाएगी।  

बता दें कि हिमाचल के विभिन्न एचआरटीसी डिपो से जम्मू के अलावा कटड़ा, उधमपुर सहित करीब 9 रूट चलते हैं।   पड़ोसी राज्य जम्मू कश्मीर  में तनावपूर्ण हालात को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।   जानकारी के अनुसार एचआरटीसी ने प्रदेश के सभी आरएम व डीएम को निगम की बसों को पठानकोट तक भेजने  के आदेश जारी किए हैं।

जेएंडके सरकार ने भी लोगों की सुरक्षा को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया जिस कारण आज भी बस नहीं चलाई गई। उन्होंने कहा कि रविवार को कर्फ्यू में ढील मिलने की संभावना है। अगर कर्फ्यू में ढील मिलती है तो हायर अथॉरिटी की परमिशन के बाद बसों को जम्मू भेजा जा सकता है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एचआरटीसी ने फिलहाल के लिए बसों को जम्मू भेजने से रोक लगा दी है।