Follow Us:

पुलवामा में मुठभेड़: मेजर सहित 5 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

नवनीत बत्ता |

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार देर रात से चल रही मुठभेड़ अभी भी जारी है। पुलवामा के पिंगलिना में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में, मेजर सहित 5 जवान शहीद हो गए। वहीं सुरक्षाबलों ने जैश-ए-कमांडर के 2 कमांडरों को मौत के घाट उतार दिया है। सुरक्षाबलों ने यहां एक बिल्डिंग को ही उड़ा दिया, जहां आतंकी छिपे बैठे थे। उम्मीद जताई जा रही है कि ये दोनों आतंकी कामरान और गाजी राशिद हैं, जिन्होंने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की साजिश रची थी। इलाके में अभी भी लगातार फायरिंग चालू है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के पिंगलिना इलाके में 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। 55 राष्ट्रीय राइफल्स ने इसके बाद ऑपरेशन शुरू कर दिया। देर रात करीब 12 बजे से सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरू हुई, जो सुबह तक चलती रही। इसमें मेजर समेत 5 जवान शहीद हो गए।

शहीदों में मेजर डीएस डॉन्डियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवराम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरि सिंह थे। वहीं सिपाही गुलजार अहमद घायल हो गए हैं। सभी शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हुई। इस बीच सिक्यॉरिटी फोर्सेज ने आसपास के इलाके को हर तरफ से घेर लिया है।