Follow Us:

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

नवनीत बत्ता |

देश में लोकसभा चुनावों को लेकर सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं। दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर बोलने में कोई क़सर नहीं छोड़ रही हैं। इसी बीच दोनों पार्टियों की ओर से हर चीज़ को नोटिस किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश के मंडी में स्थित नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कांग्रेस नेताओं ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं।

नेताओं का कहना है कि नेरचौक नर्सिंग कॉलेज के गेट पर बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा का बड़ा बैनर रखा हुआ है। इस पर अस्पताल में आ रहे सभी लोगों की नज़र पड़ रही है और इससे आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। बल्ह काग्रेंस ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है और चुनाव आयोग को इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई है। बल्ह कांग्रेस अध्यक्ष अजय ठाकुर ने आरोप लगाया कि बीजेपी अपना प्रचार करने का ऐसा सस्ता हथकंडा अपना रही है। बीजेपी नेता सरकारी अधिकरियों को जानबूझ के ऐसा करने को कह रहे हैं।

वहीं, अग़र इस फ़ोटो को ग़ौर से देखेंगे तो ये ही कहेंगे कि इसे किसी जगह से उतारकर यहां रख़ा गया है। इसे बीजेपी की तो नहीं श़ायद लेकिन प्रशासन की ढील जरूर कहा जा सकता है। आलम ये है कि प्रशासन ने इसे अस्पताल में ही क्यों रखा है वे भी एंट्री गेट पर। इस पर विरोध के स्वर उठना जायज़ हैं और इसे एक तरह से आचार संहिता का उल्लंघन कहा जाएगा…!!!