Follow Us:

कांंग्रेस में कट सकते हैं सीटिंग विधायकों के टिकट!

समाचार फर्स्ट डेस्क |

विधानसभा चुनाव में कमबैक की तैयारी में जुटी कांग्रेस भी नए चेहरों पर दांव खेलने के लिए तैयार है। समाचार फर्स्ट को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय के सूत्रों से पता चला है कि हाईकमान उन विधायकों की छुट्टी कर सकता है जिनका कार्यकाल संतोषजनक नहीं रहा है। कई बुजुर्ग नेताओं के भी टिकट काटे जा सकते हैं।

कांग्रेस हाईकमान में एक वर्ग इस बात पर जोर दे रहा है कि हिमाचल प्रदेश में पार्टी को धार देने के लिए युवाओं पर दांव लगाना ही पड़ेगा। ख़ासकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी इस पक्ष में हैं कि अधिक से अधिक युवा वर्ग को टिकट वितरण में तरजीह दी जाए। दरअसल, वर्तमान में कांग्रेस की जमीनी हकीकत से प्रदेश प्रभारी सुशील शिंदे भी वाकिफ हो चुके हैं। लिहाजा, उन्होंने भी पार्टी के शीर्ष नेताओं को प्रदेश में नई लीडरशिप तैयार करने की बात कही है।

जिन विधानसभा क्षेत्रों में नए उम्मीदवारों को टिकट मिल सकती है उनमें भरमौर, अर्की, नाहन, ऊना सदर, सुजानपुर, सरकाघाट, बल्ह, नाचन, जोगिंदर नगर, कुल्लू , आनी, ज्वाली तथा फतेहपुर जैसी विधानसभा सीटें हिट-लिस्ट में हैं।

समाचार फर्स्ट बहुत जल्द आप पाठकों तक कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों की एक सूची जारी करने वाला हैं। जो सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आधारित होगा। इनमें विधानसभा सीटों के मजबूत दावेदारों के नाम शामिल होंगे।