Follow Us:

नहीं थम रही निजी स्कूलों की मनमानी, अभिभावक बच्चों के TC को लेकर परेशान

रोबिन शर्मा |

पांवटा साहिब के दून वैली स्कूल में पूर्व सैनिक को पिछले दिनों से अपने बच्चों के ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। टीसी में कभी एक बच्चे का नाम गलत तो कभी दूसरे बच्चे का नाम गलत कर दिया जाता है। इस मामले में जब पूर्व सैनिक अभिभावक ने एसडीएम पांवटा साहिब से शिकायत की तो वहां से भी उसे आश्वासन देकर लौटना पड़ा।

पांवटा साहिब के कई निजी स्कूलों में अभिभावकों को टीसी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। कई स्कूल टीसी के पैसे भी काट रहे हैं उसके बावजूद भी टीसी में कोई ना कोई गलती कर देते हैं। जिससे अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सवाल खड़े होते हैं कि जिस स्कूल में बच्चों का नाम भी सही से नहीं लिख सकते अध्यापक उस स्कूल में कैसे बनेगा बच्चों का भविष्य।

पूर्व सैनिक ने प्रदेश सरकार से जोरदार आग्रह किया है की उनकी इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए अन्यथा उनकी बच्चों का भविष्य खराब हो जाएगा। इसकी शिकायत को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री , मुख्यमंत्री, शिक्षा विभाग के अधिकारी और शिक्षा मंत्री को शिकायत पत्र लिखकर भेज दिया है और उचित कार्यवाही की मांग की है।