Follow Us:

अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने की टाइमिंग पर कांग्रेस उठा रही सवाल: धूमल

पी. चंद, शिमला |

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने शिमला से जारी प्रेस नोट में कहा कि पीएम मोदी ने आतंकवाद के विरूद्व कड़ा स्टैंड लेकर सारे विश्व को आतंकवाद पर जीरो टालरैन्स का सन्देश स्पष्ट तौर पर दे दिया है। इसी कारण से मोदी जी की बात को सारा विश्व महत्व देता है । लेकिन कांग्रेस और कुछ विपक्षी दल इसमें भी मीन-मेख निकालते रहे, कभी इसके औचित्य पर उंगली उठाई कहीं सफलता पर और फिर इसके प्रमाण मांगने शुरू कर दिये ।

सर्जिकल स्ट्राइक हो या एयर स्ट्राइक कांग्रेस और अन्य कुछ विपक्षी दलों ने राजनीतिक कारणों से आलोचना की और अपने सैनिकों की बीरता पर सन्देह करते हुये प्रमाण मांगे ।  मोदी सरकार के अंधे विरोध के कारण कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने सेना, वायुसेना की सफलता और क्षमता पर भी सन्देह व्यक्त करते हुए उंगलियां उठाई, जो निन्दनीय है ।

धूमल ने आश्चर्य व्यक्त करते हुये कहा कि हद तो अब हो गई जब संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने मसूद अज़हर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया, जहां सारा राष्ट्र गौरवान्वित महसूस कर रहा है और सारा विश्व आतंक पर इसे एक बहुत बड़ी सफलता मान रहा है। वहीं कांग्रेसी मित्र इसकी टाइमिंग पर प्रशनचिन्ह खड़ा कर रहे हैं । वे ऐसी उपलब्धि को भी चुनावों के साथ जोड़कर इसकी टाइमिंग पर प्रशन खड़े कर रहे हैं जो इनकी मानसिकता को प्रदर्शित करता है।

लेकिन भारत की जनता आतंकवाद के खिलाफ उठाये गये कदमों का समर्थन करती है चाहे वो आतंकवाद के खिलाफ ऑल आउट कारर्वाई की बात हो सर्जिकर स्ट्राइक हो या फिर एयर स्ट्राइक हो या अब फिर मसूद अज़हर को अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने की बात हो । वे मानते हैं कि देश मोदी जी के नेतृत्व में सुरक्षित है जो हर क्षेत्र में प्रगति भी कर रहा है सबका साथ सबका विकास भी हो रहा है ।