Follow Us:

‘मंडी के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा सांसद का कार्यकाल’

सचिन |

चुनाव प्रचार में जुटे मंडी से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा बुधवार को सुंदरनगर पहुंचे। यहां उनके स्वागत के लिए लोग अपना खेतों का काम छोड़ बड़ी संख्या में उनके स्वागत को और विचार सुनने के लिए पहुंचे। इस मौके पर उनके दादा पंडित सुखराम के कहा कि बीजेपी हमेशा ही नफरत की राजनीति करती है। जबकि कांग्रेस प्यार बांटने की राजनीति करती है और सबके विकास तथा समाज में भाईचारे को बनाये रखने को महत्व देती आई है।

उन्होंने कहा कि जब-जब वह सांसद बने उन्होंने मंडी संसदीय क्षेत्र ही नहीं अपितु पूरे हिमाचल में एक समान विकास को तवज्जो दी। संचार मंत्री के पद पर रहते हुए उन्होंने हिमाचल से संचार क्रांति की शुरुआत की, जिसको लेकर संसद में विरोध भी हुआ और 15 दिन तक संसद ठप्प रही। लेकिन वह पीछे नहीं हटे। जब वह देश के रक्षा मंत्री बने तो उन्होंने मंडी सहित हिमाचल में छह सेना भर्ती कार्यालय खोले। जबकि उस दौरान देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में महज 7 सेना भर्ती कार्यालय थे। वर्तमान सांसद हर मोर्चे पर विफल रहें और विकास के नाम पर इनकी कोई उपलब्धि नहीं है। मंडी के इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा सांसद का कार्याकाल।

वहीं, आश्रय शर्मा ने सांसद रामस्वरुप शर्मा को आडे हाथों लेते हुए कहा कि जो सांसद पांच साल में अपनी आयकर रिटर्न नहीं भर पाया और संसद में एक भी सवाल न पूछ पाया हो उससे विकास की आस करना की बेईमानी है। जो विकास आज हिमाचल में है वह कांग्रेस सरकारों की ही देन है, जिसमें छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का अहम रोल है।