Follow Us:

IAS के टिप्स लेने कांगड़ा से कुल्लू पहुंची सिमु, DC कुल्लू को मानती है आदर्श

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा ज़िला की रहने वाली सिमु धीमान भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की तैयारियों में डटी हुई हैं। सिमु को सोशल मीडिया के माध्यम से जिला कुल्लू के तेज तर्रार प्रशासनिक अधिकारी यूनुस के बारे में जानकारी मिली और यह भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की तैयारियों के लिए डीसी कुल्लू यूनुस को अपना आदर्श बना बैठी। यही नहीं वह 225 किलोमीटर की दूरी तय कर उनसे मिलने कुल्लू पहुंची और उनसे आईएएस की तैयारियों के टिप्स लिए।

दरअसल सिमु धीमान की सोशल मीडिया के माध्यम से जिला कुल्लू में रह रहे समाजसेवी क्रिस ठाकुर से पहचान हुई । उसके बाद सिमु कुल्लू आ गयी और पिछले तीन महीनों की मेहनत व इंतज़ार के बाद आज डीसी कुल्लू से मिली। चुनाव के ब्यस्तता होने की बजह से डीसी कुल्लू से मिलने के लिए तीन दिन का समय लग गया लेकिन सब्र का फल हमेशा मीठा होता है और सिमु को अपने आदर्श उपायुक्त कुल्लू से मुलाकात का सौभाग्य प्राप्त हुआ करीब आधे घंटे के इस मुलाकात में उपायुक्त कुल्लू ने भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की तैयारियों के बारे में बारीकी से बताया और उन्होंने 2020 के आईएएस के एग्जाम के लिए शुभकामनाएं भी दी ।

वहीं, डीसी से मिलने के बाद सिमु ने बताया कि आज मैं अपने आदर्श उपायुक्त कुल्लू से मिली हूं । उन्होंने मुझे यूपीएससी की तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी और निकट भविष्य में भी मार्गदर्शन के लिए कहा जो मेरे लिए एक प्रेरणा की बात है।