Follow Us:

चुनाव अायोग ने एचपीयू की मुस्कान को चुना ‘यूथ आइकॉन’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए इलेक्शन कमीशन ने किसी सेलिब्रिटी को यूथ आइकॉन नहीं चुना है, बल्कि प्रदेश विश्वविद्यालय की दृष्टिहीन छात्रा और युवा गायिका मुस्कान ठाकुर को आयोग के यूथ आइकॉन के तौर पर चुना है। प्रदेश के युवाओं और लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है। देश के मुख्य चुनाव आयुक्त उन्हें 25 सितंबर को गेयटी थियेटर में सम्मानित भी करेंगे।

चुनाव आयोग ने एचपीयू के विकलांगता मामलों के नोडल अधिकारी प्रोफेसर अजय श्रीवास्तव को पत्र भेजकर यह जानकारी दी। अजय श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य में किसी दृष्टिबाधित को पहली बार ये सम्मान मिल रहा है। मुस्कान ठाकुर युवा गायिका हैं और वॉयस ऑफ  हिमालय प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में द्वितीय स्थान प्राप्त कर चुकी हैं।

मुस्कान विश्वविद्यालय के युवा महोत्सव में दो बार प्रथम पुरस्कार जीतने के अलावा कई अन्य पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं। एचपीयू के इतिहास में पहली बार चार दृष्टिबाधित छात्राओं को प्रवेश मिला है। चिड़गांव की रहने वाली मुस्कान उनमें से एक है। उन्होंने आरकेएमवी कॉलेज से प्रथम श्रेणी में बीए किया है।

मुस्कान नेगी ने यूथ आइकॉन चुने जाने पर खुशी व्यक्त की है। उनका कहना है कि मैं बचपन से ही सौ फीसदी दृष्टिहीन हूं और पहली बार अपना वोट डालेगी। ऐसे में वह दूसरे यूथ के लिए भी संदेश देगी की वह लोकतंत्र में कैसे अपनी भागेदारी सुनिश्चित कर सकते हैं।