Follow Us:

BJP के गढ़ से कांग्रेस टिकट दावेदारों की लगी सेल

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर जिला से कांग्रेस की टिकट के लिए अब तक कुल 22 दावेदारों ने आवेदन किया है। हैरानी की बात यह है कि इन 22 लोगों में से 10 लोग उस विधानसभा से हैं जहां पर कांग्रेस का कोई विशेष जनाधार भी नहीं है। जी हां, हम बात कर रहे हैं हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र की जो की नेता प्रतिपक्ष नेता का किला माना जाता है और यहां हमेशा बीजेपी को जीत मिलती है।

यहीं नहीं, टिकट दावेदारी के लिए भोरंज से 6, बड़सर से 3 और सुजानपुर से भी 3 आवेदन किए गए हैं। हालांकि, कांग्रेस पीसीसी चीफ के गढ़ सुक्खू के गृह क्षेत्र नादौन से अभी तक सुक्खू के अलावा किसी के आवेदन की खबर नहीं है। कांग्रेस में टिकट दावेदारी की लड़ाई कहीं ना समाचार फर्स्ट की उस खबर को सच साबित करती है जिसमें समाचार फर्स्ट ने लिखा था कि कांग्रेस में नेता अधिक हैं लेकिन कार्यकर्ता नहीं..

बता दें कि हमीरपुर से राम चंद पठानिआ ,कुलदीप पठानिआ, जुगल किशोर, कर्नल विधि चांद लगवाल, जगजीत ठाकुर, अरुण ठाकुर, सुमित शर्मा, राजीव राणा, विनोद ठाकुर और नीलम ठाकुर शामिल हैं। वहीं, सुजानपुर से से राजेंद्र राणा कांग्रेस के बड़े नेता हैं वहां से आज तक पूर्व विधायक अनीता वर्मा ,राजेंदर वर्मा और कर्नल विधि चांद लगवाल ने आवेदन किया है।

भोरंज विधानसभा जहां कांग्रेस की हालत बिल्कुल पतली है वहां से इस बार फिर से प्रेम कौशल ,सुरेश कुमार , नीरज चौधरी ,ठाकुर चांद ,डोगरा और सुक्रान्त भाटिया ने आवेदन दिया है। बड़सर विधासभा जहां से सीपीएस इन्दर दत्त हैं वहां से भी अरविंदर कौर का आवेदन चौंकाने वाला है। क्योंकि सीताराम भरद्वाज यहां पहले ही कांग्रेस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं ,और सुभाष ने भी यहां से आवेदन किया हुआ है।