Follow Us:

‘द वायर’ की खबर के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे जय अमित शाह: पीयूष गोयल

समाचार फर्स्ट |

न्यूज़ वेबसाइट 'द वायर' में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के कारोबार के संबंध में छपी एक ख़बर पर शनिवार को खूब हंगामा मचा।  एक ओर कांग्रेस मामले की जांच की मांग कर रही है तो वहीं बीजेपी की ओर से रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल सामने आए।

उन्‍होंने कहा कि अमित शाह के बेटे जय शाह खबर छापने वाले न्‍यूज पोर्टल 'द वायर' के एडिटर और रिपोर्ट लिखने वाले पत्रकार और वेबसाइट के खिलाफ क्रिमिनल डेफेमेशन का 100 करोड़ का मुकदमा ठोकेंगे। पीयूष गोयल ने कहा कि रिपोर्ट में कंपनी का टर्नओवर 16000 गुना बढ़ने बात मामले को सनसनीखेज बनाने के लिए लिखी गई है।

दूसरी ओर टर्नओवर में बढ़ोतरी पर कांग्रेस ने एक के बाद एक कई सवाल दागे हैं। कांग्रेस नेता और वरिष्‍ठ वकील कपिल सिब्‍बल ने सवाल किया है कि जय शाह की कंपनी का टर्नओवर अचानक 80 करोड़ कैसे हो गया। आखिर इस मामले में ईडी और सीबीआई क्‍या कर रहे हैं?

द वायर वेबसाइट की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अमित शाह के बेटे की संपत्ति में 16000 गुना बढ़ी है। कंपनी की बैलेंस शीट के मुताबिक, मार्च 2013 और 2014 में जय शाह की कंपनी टैंपल एंटरप्राइजेज लिमिटेड को 6, 230 रुपये और 1724 रुपये का घाटा हुआ था, जबकि 2014-15 में कंपनी को 18,278 रुपये का लाभ हुआ और इसका रेवेन्‍यू 50,000 हजार तक चला गया। लेकिन आश्‍चर्यजनक तरीके से कंपनी का टर्नओवर 2015-16 में बढ़कर 80.5 करोड़ हो गया है।

 'द वायर' वेबसाइट ने गुरुवार को इस संबंध में अमित शाह के बेटे को कुछ सवाल भी पूछे हैं। जय शाह के वकील माणिक डोगरा ने शुक्रवार को द वायर को इन सवालों के जवाब भी भेजे। वेबसाइट का दावा है कि जवाब में वकील की ओर से मानहानि का केस करने की चेतावनी दी गई है।