Follow Us:

कुल्लू: बंजार का जवान राजस्थान में श़हीद, शोक में डूबा जिला कुल्लू

ग़ौरव |

कुल्लू के बंजार की तीर्थन घाटी के दुर्गम गांव गरुली के जवान लगन चंद राजस्थान में श़हीद हो गए। सूचना मिलते ही तीर्थन घाटी शोक की लहर में डूब गई। प्राप्त सूचना के अनुसार पिछले कल राजस्थान में यह जवान अपना कर्तव्य निर्वहन करते हुए शहीद हो गया है। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह शहादत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई है।

जैसे ही तीर्थन घाटी में इस जवान देश के शहादत की खबर आई तो तीर्थन घाटी समेत पूरा जिला शोक की लहर में डूब गया। जवान लग्न चंद कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही साल 2011 में सेना में भर्ती हुआ था। इन दिनों वह राजस्थान में आर्टिलरी-94 मध्यम रेजिमेंट में सेवाएं दे रहा था।

ग्राम पंचायत शिल्ली के उप-प्रधान मोहर सिंह ने बताया कि यह जवान बहुत ही मिलनसार था और इसमें देश सेवा का जज्बा कूट कूट कर भरा हुआ था। लगन चन्द ने फोन पर बताया था कि लॉक डाउन के बाद इसने अपने घर छूटी पर आना था जो काफी लंबे अरसे से छुट्टी नहीं आया था। इस जवान का घर पर एक छोटा बच्चा भी है जिसे जवान ने सिर्फ फ़ोटो में देखा था और अपने लाल से मिलने के लिए काफी उत्सुक था। शहादत के बाद लगन चन्द अपने पीछे माता पिता, भाई खेम राज-भाभी, पत्नी निर्मला और छह माह के बेटे सक्षम को छोड़ गया है।

गौरतलब है कि कुल्लू जिला ने चार दिनों के भीतर दूसरा जवान खोया है इसस पहले जम्मू कश्मीर के कैरन सैक्टर में आतंकवादी मुठभेड़ में कुल्लू के पूईद गांव के बाल कृष्ण ने शहादत को गले लगाया और अब राजस्थान में बंजार के जवान को भी अपना कर्तव्य निभाते हुए शहादत मिली है।