Follow Us:

गुरुवार को शपथ ले सकते हैं नये मंत्री, राकेश पठानिया और सुखराम चौधरी के सिर सज सकता है “ताज”

पी. चंद |

प्रदेश में लंबे समय से खाली चल रहे है मंत्रियों के दफ्तर को नये मंत्री मिलने वाले है । जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को नये मंत्रियों की शपथ हो सकती है । इसमें दो नाम लगभग तय बताये जा रहे हैं । कांगड़ा के नूरपुर से विधायक राकेश पठानिया और सुखराम चौधरी का नाम बतौर मंत्री फाइनल हो चुका है । आपको, बता दें कि इसकी तस्दीक सचिवालय की तैयारियों से भी की जा रही है ।जहां आने वाले नये मंत्रियों के दफ्तरों की कायपलट की जा रही है ।

आपको बता दें कि इस वक्त प्रदेश में मंत्रियों की तीन कुर्सीयां खाली है । तीसरे नाम को लेकर भी चर्चा हो रही है । लेकिन, इस पर कौन होगा आसीन इसको लेकर जोड़ तोड़ का खेल चल रहा है । कर्नल इंद्र और हंसराज इस तीसरी कुर्सी के लिये जोर लगाये हुआ है । संभव है कि आखिरी वक्त में कोई चौंकाने वाला नाम भी सामने आ सकता है । कहा यह भी जा रहा है कि अगर हंसराज को मंत्री की कुर्सी मिलती है तो उनकी जगह पर कमलेश कुमारी को विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

इसके साथ ही, सियासी गलियारों में इस बात की भी चर्चा जोरों से हो रही है कि मंत्री पद के विस्तार के बाद मंत्रीमंडल में विभागों का फेरबदल किया जा सकता है । इसका सीधा मतलब है कि कुछ का प्रमोशन होगा तो किसी का डीमोशन ।