Follow Us:

धर्मशाला में पालतू और आवारा पशुओं की टैगिंग करवाई जाएः मेयर दवेंद्र जगी

मृत्युंजय पुरी |

नगर निगम धर्मशाला दोबारा आम बैठक का आयोजन किया गया। जिसके तहत इस बैठक में ज्यादातर पार्षदो दोबारा ऑनलाइन मौजूदगी दर्ज करवाई। वहीं, कुछ पार्षदों ने नगर निगम में मौजूद होकर इस बैठक में भाग लिया है। नगर निगम की बैठक में फैसला लिया गया है कि पालतू और अवारा पशुओं की टैगिंग करवाई जाएगी। इसके बाद यदि शहर में पालतू पशु घूमते दिखाई देते है तो मालिक पर जुर्माना लगया जाएगा।

वहीं, नगर निगम के मेयर दवेंद्र जगी ने कहा कि नगर निगम की बैठक में शहर में चल रहे पेंडिंग कार्यों को लेकर चर्चा की गई। जिसके तहत उन तमाम कार्यो को जल्द से जल्द शुरू करने को लेकर कहा गया है। उन्होंने कहा कि इस के अलावा बैठक प्रस्ताव पारित किया गया जिसके तहत शहर में जितने भी अवारा पशु घूम रहे हैं। पशु पालन विभाग से बात करके इन तमाम पशुओं की टैगिंग करवाई जाए।

इसके तहत जो पालतू पशु है उनकी टैगिंग की जाएगी और यदि कोई अवारा पशु सड़क पर दिखाई देता तो टैगिंग से पशु की जानकारी एकत्रित की जाएगी और पहली बार पशु शहर में दिखाई देता है तो उसे 500 रुपया जुर्माना किया जाएगा और दोबारा पशु शहर में दिखाई देता है तो जुर्माना डबल वसूला जाएगा।

वहीं, उन्होंने कहा कि शहर में किसी भी स्थान में पोस्टर और होर्डिंग यदि लगाए जाते है तो बन्द कर दिये जायेंगे इस के लिए नगर निगम दोबारा तय स्थानों पर पोस्टर और होर्डिंग लगाए जाएंगे तय स्थानों पर यदि कोई पोस्टर और बेनर होर्डिंग नहीं लगता है तो उस पर उचित करवाई की जाएगी।