Follow Us:

पेट्रोलियम ढुलाई घोटाले में CBI ने दर्ज की FIR

समाचार फर्स्ट |

हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने करोड़ों रुपये के पेट्रलियम उत्पाद की ढुलाई में हुई गड़बड़ी पर शिमला में केस दर्ज किया है। पंजाब के बठिंडा स्थित पेट्रोलियम रिफाइनरी से हिमाचल के नालागढ़ के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड का तेल सप्लाई किया जाता था। तेल की ढुलाई में गड़बड़ी होने पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड ने ट्रांसपोर्टर को जुर्माना लगाने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

इस मामले में हाईकोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए सीबीआई से स्टेटस रिपोर्ट तलब की थी। प्रारंभिक जांच में सीबीआई ने इसमें घोटाला पाया था और इस संबंध में हाईकोर्ट में सील्ड कवर में रिपोर्ट सौंपी थी। अब कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने शिमला में केस दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि लाखों रुपये के इस गोलमाल में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों की मिलीभगत भी हो सकती है। सीबीआई जांच में इस घोटाले के पर्दाफाश होने की उम्मीद बंधी है।

प्रारंभिक जाच रिपोर्ट सील्ड कवर में पेश करने के बाद सीबीआइ ने अदालत को बताया था कि अब नियमानुसार एक सप्ताह में जल्द कार्रवाई की जाएगी। खंडपीठ ने सीबीआई की शिमला ब्राच के एसपी को कानून सम्मत कार्रवाई के लिए कहा था।