Follow Us:

नाहन पुलिस की नई पहल, अवैध पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर चालान के साथ लगेंगे क्लैंप

समाचार फर्स्ट |

जिला मुख्यालय नाहन ने ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए नई मुहिम शुरू कर दी है। अब नाहन में लोगों को नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ा करना महंगा पड़ सकता है। नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों का अब तो चालान कटेगा ही साथी ही गाड़ियों के चलन पर रोक लगा दी जाएगी।

दरअसल, नाहन में पुलिस ने नो पार्किंग जोन में खड़ी गाड़ियों के चालान काटने के साथ-साथ उनके टायरों पर क्लैंप भी लगाना शुरू कर दिए हैं। ट्रैफिक पुलिस के इस नई पहल से जहां चालकों को पहले चालान भरना होगा उसके बाद उनकी गाड़ी चल सकेगी। लिहाजा, पुलिस के पास क्लैंप्स की कमी जरूर है लेकिन किसी ना किसी तरह उसे भी दूर किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एक वाहन में क्लैंप लगने के 6 घंटे के 100 रुपये जुर्माने के तौर पर फिक्स किए हैं। यदि दूसरे 6 घंटे बाद भी जुर्माने की अदायगी नहीं की जाती है तो फिर से अगले 6 घंटे के 100 रुपये वसूले जाएंगे। इसके अलावा अवैध पार्किंग का न्यूनतम चालान 300 रुपए किया है। वहीं, नाहन शहर पार्किंग की समस्या से जूझ रहा है। शहर में नगर परिषद के अधीन पांच पेड पार्किंगें चल रही हैं, लेकिन इन पार्किंगों में सिर्फ 100 के करीब ही वाहन खड़े हो पाते हैं।

यातायात प्रभारी दिनेश रमौल ने बताया कि अवैध पार्किंग पर कार्रवाई की जा रही है। ऐसे वाहनों के चालान के साथ पुलिस क्लैंप भी लगा रही है। वाहन चालक को आइडल पार्किंग का भुगतान करने के साथ क्लैंप का भी 6 घंटे के हिसाब से जुर्माना देना होगा।