Follow Us:

मंडी नगर निगम चुनावः भाजपा कांग्रेस में बगावत का दौर जारी, टिकट न मिलने से बागी होकर मैदान में उतरे दिग्गज

बीरबल शर्मा |

मंडी नगर निगम के 15 वार्डों लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया के दूसरे दिन भी बगावत का क्रम जारी रहा। बुधवार को नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है। दूसरे दिन जिस तरह से बागियों ने तीखे तेवर करते हुए अपने नामांकन पत्र अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ दायर कर दिए उससे भाजपा कांग्रेस में खलबली का माहौल है। कुछ वार्डों में अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ बागियों के आ डटने से भीतरघात का खतरा साफ नजर आने लगा है।

भाजपा की वरिष्ठ नेत्री भुवनेश्वरी कपूर जो महिला आयोग की सदस्य व पार्टी के बड़े पदों पर रह चुकी है को जब टिकट नहीं मिला तो उसने 11 नंबर वार्ड से आजाद तौर पर पर्चा भर दिया। उसका आरोप है कि ऐसी महिला को टिकट दिया गया जो इस वार्ड की रहने वाली ही नहीं है। इसी तरह से 13 नंबर वार्ड थनेहड़ा से भाजपा की रजनी ने आजाद तौर पर नामांकन करके अधिकृत उम्मीदवार की सिरदर्द बढ़ा दी है। 

इसी तरह से कांग्रेस के सुखनिधान सिंह ने 5 नंबर मंगवाई वार्ड से टिकट न मिलने से आजाद ताल ठोक कर यहां से घोषित योग राज की परेशानी में इजाफा कर दिया है। उसका आरोप है कि सामान्य वार्ड से आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को उतार कर कांग्रेस ने सही नहीं किया जिसका परिणाम उसे भुगतना पड़ेगा। उसका नाम उम्मीदवार के पैनल में शामिल था। इसी तरह मंगवाई वार्ड से ही कांग्रेस टिकट के आवेदक एडवोकेट अश्वनी राणा ने भी बुधवार को आजाद तौर पर नामांकन दाखिल करने का एलान कर दिया है। कांग्रेस के लिए बुरी खबर 11 नंबर वार्ड समखेतर से पूर्व उपाध्यक्ष एवं पार्षद रह चुकी आशा चोपड़ा के नामांकन दाखिल कर देने से भी आई है। 

इधर, पूर्व पार्षद बंशी लाल ने थनेहड़ा से पत्नी को टिकट न दिए जाने से खफा होकर भाजपा से त्यागपत्र देते हुए पार्टी की सभी जिम्मेवारियों से अपने का मुक्त करने का पत्र मंडलाध्यक्ष मुनीष कपूर को भेज दिया है। अब जबकि नामांकन के लिए एक ही दिन बचा है तो बुधवार को सही तस्वीर सामने आएगी। उसके बाद मान मनोब्बल का दौर चलेगा और नाम वापस करने लिए बागियों पर दबाव बनेगा। फिर कितने मैदान में टिकते यह सब साफ हो जाएगा। बहरहाल मंडी नगर निगम में टिकट बंटवारे को लेकर दोनों प्रमुख दलों में बगावत तेज है जबकि आम आदमी पार्टी भी इन दलों के दमदार उम्मीदवारों को पाले में करने में जुटी है।