Follow Us:

पालमपुर: आतंकी हमले में शहीद हुए अशोक कुमार का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

मृत्युंजय पुरी |

श्रीनगर के लावेपोरा आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान अशोक कुमार का आज उनके पैतृक गांव देहरू में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सैकड़ों लोगों ने शहीद अशोक कुमार को नम आंखों के साथ अंतिम विदाई दी। शहीद के 12 वर्षिय बेटे आदित्य ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। इससे पहले शनिवार सुबह शहीद का पार्थिव शरीह उनके पैतृक गांव देहरु लाया गया। सरकार की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने शहीद को श्रद्धांजलि दी और फूल मालाएं अर्पित की। सीआरपीएफ के जवानों ने भी शहीद को सलामी दी कर अंतिम विदाई दी ।

शहीद अशोक कुमार की पत्नी सुषमा देवी का कहना है कि उनके पति देश की रक्षा करते हुए देश के लिए कुर्वान हुए हैं और में खुद व अपने बच्चों को भी देश पर न्योछावर करना चाहती हूं । मुझे बहुत गर्व है बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जो ड्यूटी करके घर आ जाते हैं। लेकिन यह ड्यूटी करके घर नहीं आए यह देश के लिए शहीद हो गए हैं ।

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने भी शहीद के परिवार को इस दुख की घड़ी में ढांढस बांधते हुआ कहा कि शहीद अशोक कुमार श्रीनगर में कार्यरत थे आतंकवादियों की मुठभेड़ में वह शहीद हुए हैं हम उनके चरणों में नमन करते हैं । अपने व हिमाचल प्रदेश सरकार की तरफ से माननीय मुख्यमंत्री, राज्यपाल हिमाचल प्रदेश व पूरी जनता के माध्यम से कहना चाहते है कि शोक संतप्त परिवार को इस अघात को सहने की ताकत दें । विपिन परमार ने कहा कि पाकिस्तान के नापाक इरादे कभी सफल नहीं होंगे भारत देश पूरा इकट्ठा है आतंकवाद के खिलाफ है ।

सीआरपीएफ के र्नोदन वेर्स्टन आईजी के विजय कुमार ने कहा कि शहीद अशोक कुमार श्रीनगर की बटालियन में तैनात थे भी वह छतीसगढ़ मे तैनात रह चुके थे । डूयूटी के दौरान विषम परिस्थितियां बनी रहती हैं। इस दौरान उन्हे गोली लगी और उनके साथ त्रिपुरा के इनके साथी को गोली लगी और शहदत प्राप्त हुई ।