Follow Us:

कोविड-19 केंद्रों में चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को किया गया तैनात: DC शिमला

पी. चंद |

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आदेश जारी करते हुए बताया जिले में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के परिणामस्वरूप विशेष चिकित्सा देखभाल और अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता वाले लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। अधिक रोगियों को समायोजित करने के लिए अतिरिक्त कविड-19 देखभाल केंद्र का उपयोग करना पड़ रहा है। जिले में कविड 19 रोगियों के लिए चिकित्सा देखभाल सुविधाओं को मजबूत करने के प्रयासों को समन्वित करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था प्रभा राजीव को नागरिक अस्पताल थियोग, जु न्गा, मिलिट्री हॉस्पिटल एवं टूटी कंडी नगर निगम पार्किंग में मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार इन अस्पतालों को कविड-19 देखभाल केंद्र के रूप में व्यवस्थित बनाने के लिए  तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी की सहायता से आवश्यकतानुसार जन शक्ति, संसाधनों और उपकरणों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है। इन व्यवस्थाओं की सुनिश्चितता करने के लिए अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था प्रभा राजीव  के साथ उपमंडलाधिकारी ठीयोग, शिमला शहरी, शिमला ग्रामीण एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी साथ रहेंगे।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रोटोकॉल विनय धीमान को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज, दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल एवं जिला आयुर्वेदिक अस्पताल छोटा शिमला में कविड़ देखभाल केंद्र को सुचारू बनाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि वह प्रशासन, अस्पताल प्राधिकरण, विक्रेताओं और सरकार द्वारा गठित विभिन्न समिति के बीच समन्वय भी स्थापित करेंगे। उन्होंने बताया कि उपमंडलाधिकारी रोहडू बी आर शर्मा को नागरिक अस्पताल रोहडू में तथा उपमंडलाधिकारी रामपुर को खनेरी अस्पताल रामपुर में  सुचारू कामकाज के लिए आवश्यकता के अनुसार जनशक्ति, संसाधनों और उपकरणों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए है।