Follow Us:

हमीरपुर: 17 मई से शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

जसबीर कुमार |

प्रदेश सरकार द्वारा 18 साल से 44 वर्ष के लोगों के लिए 17 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन हमीरपुर ने तैयारियां पूरी कर ली है। वैक्सीनेशन स्थानों पर लोगों की भीड जमा न हो इसके लिए भी प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ वैक्सीनेशन के लिए प्लान किया हुआ है ताकि सोशल डिस्टेसिंग के दायरे में युवाओं को वैक्सीनेशन का टीका लगाया जाए। 

डीसी हमरीरपुर देवश्वेता बनिक ने कहा कि ऑनलाइन रजिस्ट्रड व्यक्क्ति ही टीकाकरण स्थान पर निर्धारित तिथि में पहुंचे। बिना वजह टीकाकरण स्थल पर पहुंचने वालों पर कडी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। क्योंकि इससे न केवल स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढेगी बल्कि टीकाकारण के लिए भी देरी होगी। देवश्वेता बनिक ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा टीकाकरण स्थलों की संख्या को बढ़ाने के लिए तैयारियां की जा रही है ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव में काम हो सके। उन्होंने कहा कि ज्यादा टीकाकरण स्थल होने से लोगों की भीड कम होगी और इससे संक्रमण का खतरा कम होगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि लोग जल्द अपना रजिस्ट्रेशन दर्ज करवाएं और दी गई तारीख और स्थल पर ही टीकाकरण करवाने के लिए पहुंचे ।

वहीं, हमीरपुर जिला में कई पंचायतों में जयादा मामले आने पर उपायुक्त ने कहा कि कई क्षेत्रों में अप्रैल महीने में हुए समारोह के बाद आज कल उन क्षेत्रों से कोविड के नए मामले आए हैं। जिससे अब स्वास्थ्य विभाग की टीमों को इन क्षेत्रों में जाकर सैपलिंग के लिए निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि सैपलिंग की टीम के साथ सहयोग करें ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। 

उपायुक्त ने कहा कि लोग धार्मिक और अन्य आयोजन घरों में करने की सूचनाएं भी मिल रही हैं जिस पर मौके पर टीमों को भेजा जा रहा है। लोगों से अपील की है कि इस तरह के कार्यक्रम आयोजन न करें और ऐसा करता हुआ पकड़ा जाता है तो नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।